Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट की चर्बी करनी है कम तो 10 दिन पिएं ये होममेड ड्रिंक, कमर हो जाएगी एकदम स्लिम

लॉकडाउन में ज्यादातर लोगों ने अपना वेट गेन किया है। जिसमें महिलाएं पुरूषों से आगे हैं। वजन बढ़ने में सबसे ज्यादा फेट हमारे टमी पर ही जमता है। जो दिखने में भी काफी बुरा लगता है। बाहर निकली तोंद का असर हमारी पर्सनैलिटी पर भी पड़ता है। जिसको कम करने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं और कुछ खास असर नहीं होता है।

पेट की चर्बी करनी है कम तो 10 दिन पिएं ये होममेड ड्रिंक, कमर हो जाएगी एकदम स्लिमवेट कम करने की टिप्स (फाइल फोटो)

आजकल ज्यादातर लोग अपने बढ़ते वजन के कारण काफी परेशान रहते हैं। वहीं हाल ही में रिसर्च से सामने आया है कि लॉकडाउन में ज्यादातर लोगों ने अपना वेट गेन किया है। जिसमें महिलाएं पुरूषों से आगे हैं। वजन बढ़ने में सबसे ज्यादा फेट हमारे टमी पर ही जमता है। जो दिखने में भी काफी बुरा लगता है। बाहर निकली तोंद का असर हमारी पर्सनैलिटी पर भी पड़ता है। जिसको कम करने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं और कुछ खास असर नहीं होता है। इसी बीच आज हम आपकी टेंशन को दूर करते हुए एक होममेड ड्रिंक बताने जा रहे हैं, जिसे पीकर आप 10 दिन में अपनी कमर को एक दम पतला बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस ड्रिंक को बनाने का तरीका।

सामग्री

पुदीना- 1- से 12 ताजी पत्तियां

खीरा- 1 (कटा हुआ)

अदरक- 1 टुकड़ा (बारीक कटा हुआ)

नींबू- 1

पानी- 8 कप

विधी

- इसके लिए पहले एक बाउल में सबी चीजों को डालकर मिक्स करें।

- तैयार मिक्सचर को रातभर पर अलग रख दें।

Also Read: चीन में मिला एक और नया वायरस, कोरोना से भी ज्यादा है खतरनाक

- सुबह होने के बाद पानी को छन्नी की मदद से छान लें।

आपकी वेट लॉस ड्रिंक बनकर तैयार है। इसे दिनभर में 2-2 घूंट कर पीएं। इस हैल्दी ड्रिंक का 10 दिन तक लगातार सेवन करें। इससे आपके शरीर में जमी एक्सट्रा चर्बी कम होगी। इसके साथ ही यह शरीर को डिटॉक्स कर हाइड्रेट करने में फायदेमंद होती है।

Next Story
Top