Logo
election banner
दिग्गज अभिनेत्रियों जीनत अमान ने यंग कपल्स को लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की सलाह दी है। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा है कि कपल्स को शादी से पहले एकसाथ जरूर रहना चाहिए। जानिए एक्ट्रेस ने और क्या कहा...

Zeenat Aman Advise For Youth: हिंदी सिनेमा में 70-80 दशक में कई अभिनेत्रियों ने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ी है। इनमें रेखा, हेमा मालिनी, मुमताज, शर्मिला टैगौर, जया बच्चन और परवीन बाबी समेत कई अभिनेत्रियों का नाम जरूर आता है। इनमें से एक हैं जीनत अमान (Zeenat Aman)। 'कुर्बानी', 'डॉन', 'धरम वीर', 'दोस्ताना', 'सत्यम शिवम सुंदरम' जैसी तमाम हिट फिल्मों से सिल्वर स्क्रीन पर छा जाने वालीं अभिनेत्री जीनत अमान इन दिनों काफी लाइमलाइट में हैं।

जीनत ने यंग कपल्स को दी सलाह
उन्होंने बीते साल ही इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया था जहां वो अपने पुराने किस्से और कहानियां तस्वीरों के ज़रिए शेयर करती रहती हैं। फैंस भी उनसे सोशल मीडिया पर कमेंट कर बातचीत करते रहते हैं जिसको लेकर एक्ट्रेस भी अपनी राय देती हैं। हाल ही में ज़ीनत अमान ने युवाओं के लिए एक सलाह दी है जिसको लेकर काफी सुर्खियां हैं। ये सलाह उन्होंने शादी से पहले लिव-इन रिलेशनशिप में रहने को लेकर दी है। जी हां, एक्ट्रेस का मानना है कि कपल को शादी से पहले एक साथ लिव-इन रिलेशनशिप में जरूर रहना चाहिए। उन्होंने इस बारे में अपने हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट पर एक लंबा चौड़ा नोट लिखा है। 

'लिव-इन रिलेशनशिप है जरूरी'
जीनत अमान ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने पेट डॉग के साथ दो तस्वीरें शेयर कीं, जिसे उन्होंने अपने फैंस से मिलवाया। ये एक स्ट्रीट डॉग है जिसे रेस्क्यू किया गया था। इसके अलावा उन्होंने एक फैन के 'रिलेशनशिप को लेकर आप क्या एडवाइस देंगी' इस सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस नोट में यूथ को कुछ सलाह दी है।  उन्होंने कहा- "यहां मेरी अपनी व्यक्तिगत राय है जिसे शायद मैंने पहले कभी शेयर नहीं किया है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो मैं स्ट्रॉन्गली रिकमंड करती हूं कि आप शादी करने से पहले लिव इन में साथ रहें!"

Zeenat Aman
Instagram

उन्होंने आगे कहा- "यह वही सलाह है जो मैंने हमेशा अपने बेटों को दी है, वे दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं, या रह रहे हैं। मुझे लॉजिकली ये लगता है कि इससे पहले कि दो लोग खुद को और अपने परिवार को अपनी इक्वेशन में शामिल करें, वे पहले खुद अपने रिश्ते को अंतिम तौर पर टेस्ट कर लें।"

Zeenat Aman
Instagram

जीनत ने आगे लिखा, "दिन में कुछ घंटों के लिए खुद का बेस्ट वर्जन बनना आसान होता है... लेकिन क्या आप एकसाथ बाथरूम शेयर कर सकते हैं? क्या आप खराब मूड के साथ सामना कर सकते हैं? इस बात पर सहमत हो सकते हैं कि हर रात डिनर में क्या खाया जाए? आपके बीच रोमांस बना रह सकता है? उन लाखों छोटे-छोटे झगड़ों पर काम कर सकते हैं जो दो लोगों के बीच क्रिएट होते हैं?" कुल मिलाकर क्या आप वाकई में कम्पेटिबल हैं?

मैं जानती हूं कि भारतीय समाज में लिव-इन में रहने को पाप मानते हैं लेकिन फिर भी...समाज तो वैसे भी कईं चीजों को लेकर सख्त होता है! लोग क्या कहेंगे?"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

जीनत की दोनों शादियां रहीं फेल
बता दें कि जीनत अमान ने दो बार शादी की थी। पहली शादी उन्होंने एक्टर संजय खान के साथ की थी। संजय पहले से शादीशुदा थे, लेकिन इसके बावजूद वह उनपर दिल हार बैठे थे। हालांकि कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी जिसके बाद उनकी शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए। बताया जाता है कि संजय खान एक्ट्रेस पर हाथ उठाते थे और इस वजह से जीनत की आंख में चोट आई थी। 

Zeenat Aman
 Instagram

झेली घरेलू हिंसा
जिसके बाद एक्ट्रेस की दूसरी शादी 1985 में एक्टर मजहर खान से हुई थी। मगर ये रिश्ता भी ठीक नहीं चला। अभिनेत्री ने एक बार खुलासा किया था कि मजहर से शादी करना उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी। बताया जाता है कि मजहर अभिनेत्री के साथ मारपीट करते थे। जिसके बाद ये शादी भी टूट गई और दोनों ने तलाक ले लिया।

5379487