Logo
election banner
हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान के युवाओं को लिव-इन रिलेशनशिप देने की सलाह पर अब वेटेरन एक्ट्रेस मुमताज ने आपत्ती जताई है। उन्होंने कहा है कि जीनत को इस तरह के मुद्दों की वकालत नहीं करनी चाहिए।

Mumtaz Reacts on Zeenat Aman Advice to Youth: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा जीनत अमान इन दिनों सुर्खियों में हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए अपनी बेबाक बातें लोगों से शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर युवाओं को लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की सलाह दी थी।

एक्ट्रेस ने कहा था कि युवाओं को शादी से पहले कम्पैटिबिलिटी और अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए लिव-इन रिलेशनशिप में जरूर रहना चाहिए। इस ओपिनियन से कई लोग उनकी तारीफें कर रहे थे और ये पोस्ट सेशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था। लेकिन अब जीनत की इस सलाह पर दिग्गज अभिनेत्री मुमताज ने असहमती जताई है।

मुमताज ने जताई आपत्ती
हाल ही में अभिनेत्री मुमताज ने 'जूम' को दिए एक इंटरव्यू में जीनत अमान के हालिया बयान पर रिएक्शन देते हुए असहमती जताई है और उनके लिव-इन रिलेशनशिप की सलाह देने की वकालत पर आपत्ती जाहिर की है। उन्होंने कहा- "मैं ज़ीनत से सहमत नहीं हूं। कितना भी लिव-इन कर लो, क्या गारंटी है? महीनों तक या सालों तक लिव-इन में रहने के बाद भी आपकी शादी सफल होगी, इसकी क्या गारंटी है?"

'शादी निभानी पड़ती है'
उन्होंने आगे कहा- "मैं तो कहती हूं, शादी ही नहीं होनी चाहिए। खुद को बांधने की क्या जरूरत है? शादी क्यों करनी है? बच्चों के लिए? आगे बढ़िए और उस आदमी का चयन कीजिए जो बिना फिजिकल इंटिमेसी के भी बच्चा अपनाने के लिए तैयार रहे। ज़माना बहुत आगे चला गया है। अपने बच्चों को सक्षम बनाईए। अपनी बेटियों को इस विश्वास के साथ बड़ा करें कि उन्हें पूरा होने के लिए किसी पुरुष की आवश्यकता नहीं है। मैं 40 साल तक शादीशुदा जिंदगी में रही हूं... शादी निभानी पड़ती है।"

'जीनत कूल दिखने के लिए...'
मुमताज ने आगे लिव-इन रिलेशनिप की वकालत करने पर कहा- 'एक समाज और एक राष्ट्र के रूप में, हम इसके लिए तैयार नहीं हैं। जीनत को इस तरह की सलाह देने पर सावधानी बरतनी चाहिए। वह अचानक इस बात से सोशल मीडिया पर पॉपुलैरिटी में आ गई हैं.... और मैं उनकी कूल आंटी दिखने की इमेज की एक्साइटमेंट को समझ सकती हूं। लेकिन हमारे नैतिक मूल्यों से हटकर ऐसी सलाह देना आपके फॉलोअर्स को बढ़ाने का समाधान नहीं है।"

'उनकी शादी नरक थी'
मुमताज ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा- अगर लड़कियां लिव-इन संस्कृति अपना लेंगी, तो एक संस्था के रूप में शादी खत्म हो जाएगी। क्या आप अपने बेटे की शादी उस लड़की से करेंगे जिसके बारे में आप जानते हैं कि वह लिव-इन रिलेशनशिप में रह चुकी है? आप मिसाल के तौर पर ज़ीनत को ही ले लीजिए...वह मज़हर खान (उनके दूसरे पति) को शादी से पहले कई सालों से जानती थीं। उनकी शादी जीते जी नरक बन गई थी। वह रिश्तों पर सलाह देने वाली आखिरी व्यक्ति होनी चाहिए।' 

5379487