Logo
election banner
Twinkle Khanna Graduate: बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने 50 साल की उम्र में लंदन के एक यूनिवसिर्टी से फिक्शन राइटिंग मास्टर प्रोग्राम की पढ़ाई पूरी की है। ट्विंकल ने इस कोर्स में दाखिले के लिए अपने बेटे आरव के साथ एडमिशन फॉर्म भरा था।

Twinkle Khanna Graduate: बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने एक ऐसा काम कर दिया है जो बॉलीवुड की दूसरी अभिनेत्रियों के लिए मिसाल बन जाएगा। ट्विंकल खन्ना की 50 साल की आयु में लंदन के यूनिवर्सिटी से फिक्शन राइटिंग मास्टर प्रोग्राम की पढ़ाई पूरी की है। ट्विंकल की इस उपलब्धि के लिए उनके पति और बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अक्षय कुमार ने मंगलवार को बधाई दी। इसके साथ ही ट्विंकल और अक्षय के फैन भी उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं।

बेटे के साथ लिया था एडमिशन
ट्विंकल ने लंदन यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए अपने बेटे आरव के साथ फॉर्म भरा था। ट्विंकल ने एक यू ट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान कुछ दिन पहले इसका खुलासा किया था। हालांकि फॉर्म भरते वक्त ट्विंकल को इस बात का डर सता रहा था कि कहीं मां-बेटे को एक ही यूनिवर्सिटी न मिल जाए। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और ट्विंकल को उनका पसंदीदा गोल्डस्मिथ मिल यूनिवर्सिटी में दाखिला मिला था। इसी यूनिवर्सिटी से ट्विंकल खन्ना ने यह उपलब्धि हासिल की। 

क्या कहा पति अक्षय कुमार ने 
अक्षय कुमार ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट कर अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि ट्विंकल खन्ना ने करीब दो साल पहले यह इच्छा जाहिर की थी कि वह दोबारा पढ़ाई करना चाहती हैं। ट्विंकल की मुंह से यह बात सुनकर अक्षय हैरान रह गए थे। अक्षय ने अपनी पोस्ट में कहा है कि जब मैंने ट्विंकल को एक साथ बच्चों की देखरेख और घर संभालते हुए पढ़ाई करते देखा तो मुझे एहसास हुआ कि मैंने एक सुपर वुमेन से शादी की है। 

लंबे समय से थी दोबारा पढ़ाई की इच्छा
ट्विंकल खन्ना ने एक  इंटरव्यू में जिक्र किया था कि उन्हें काफी लंबे समय से दोबारा पढ़ाई करने की इच्छा थी। बचपन में वह अपने बेटे आरव को काउंसलर के पास ले जाती थीं। उन्होंने उस दौरान काउंसलर से पूछा था कि क्या वह दोबारा पढ़ाई शुरू कर सकती हैं। हालांकि, इस पर काउंसलर ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। काउंसलर ने एक्ट्रेस से कहा था कि अभी उन्हें बच्चे पर ध्यान देना चाहिए। जिसके बाद ट्विंकल ने उस समय दोबारा पढ़ाई शुरू करने का अपना ईरादा टाल दिया था। 

5379487