Logo
शशि कपूर और शबाना आजमी ने फिल्म फकीरा (1976) में साथ काम किया था। इस फिल्म के एक गाने के दैरान इंटीमेट सीन थे जिसे लेकर शबाना रोने लगी थीं। एक्ट्रेस ने इससे जुड़ा एक किस्सा सुनाया है।

Shashi Kapoor-Shabana Azmi: एक्ट्रेस शबाना आजमी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन कलाकार हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर जबरदस्त नाम कमाया है। आज के दौर में भी वह नई फिल्मों में न्यू कमर्स के साथ तालमेल बिठाकर अपने अभिनय का लोहा मनवाती हैं। अब हाल ही में उन्होंने दिवंगत शशि कपूर के साथ काम करने के एक्सपीरियंस को शेयर किया है।

एक्ट्रेस ने फिल्म 'फकीरा' का सुनाया किस्सा
शबाना आजमी और शशि कपूर ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। इन्ही में से एक फिल्म है फकीरा (1976)। इस फिल्म में दोनों के बीच जबरदस्त कैमेस्ट्री देखने को मिली थी। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने इस फिल्म और शशि कपूर से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है।

'जूम' के साथ बतचीत में एक्ट्रेस ने कहा- "हम लोग फकीरा के लिए शूटिंग कर रहे थे... उसका गाना 'दिल में तुझे बिठाकर...' शूट हो रहा था। मैं शशि कपूर के आने से पहले ही सेट पर पहुंच गई थी, और सत्यनारायण जी कोरियोग्राफी कर रहे थे। मैंने देखा कि गाने में मूव्स बहुत इंटीमेट थे। मैं उस वक्त बहुत यंग थी। मेरे आंखो में आंसू आ गए और मैं सेट से बाहर आ गई। मेरा दिल जोर से धड़क रहा था क्योंकि मैं वो शॉट्स नहीं देना चाहती थी।"

Shabana Azmi -Shashi Kapoor
 

'उन्होंने सीन के लिए डांटा'
शबाना आजमी ने आगे कहा- "फिर मैं अंदर गई और मैंने अपने हेयरड्रेसर से कहा कि मैं ये शॉट्स नहीं कर सकती.. और मैं रोने लगी। तब अचानक कोई दरवाजे को जोर से खटखटाने लगा, वो शशि कपूर थे। वे झल्लाते हुए अंदर आए और डांटते हुए बोले 'आखिर क्या हो गया है तुम्हें'। मैंने कहा कि मैं ये सीन नहीं कर सकती, तो उन्होंने कहा कि 'जब तुम एक्ट्रेस बनीं, क्या तब तुम्हें ये एहसास नहीं हुआ... जब अपनी मां से कहा कि तुम एक्ट्रेस बनना चाहती हो, नासमझ लड़की!' और इतना कहकर वो चले गए।"

एक्ट्रेस ने कहा- "मैंने अपने हेयरड्रेसर की तरफ देखा और कहा- ये कितने मतलबी हैं? तुमने देखा उन्होंने किस तरह मुझसे बात की। और फिर आधे घंटे के बाद जब मैं सेट पर गई, तो उन्होंने सारे मूव्स बदलवा दिए थे। शशि कपूर इस तरह के दयालु इंसान थे।"

5379487