Logo
election banner
Oscars 2024: पुअर थिंग्स अभिनेता रेमी यूसुफ ने बताया कि ये पिन गाजा में शांति की मांग की पहल का हिस्सा हैं। हम सभी गाजा में तत्काल और स्थायी युद्धविराम का आह्वान कर रहे हैं।

Oscars 2024: लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में सोमवार को 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का ऐलान हो गया। इस दौरान बिली इलिश, फिनीस, मार्क रफालो, एवा डुवर्ने और रेमी यूसुफ जैसी कई हस्तियां रेड कार्पेट पर छोटे लाल पिन पहने हुए दिखाई दीं। इनमें एक हाथ बना था, जिसकी हथेली पर एक काला दिल था। जैसे यह फोटोज वायरल हुए तो लोगों के मन में सवाल उठा कि इसका मतलब क्या है? 

इजराइल-हमास संघर्ष में युद्धविराम का प्रतीक है पिन
पुअर थिंग्स अभिनेता रेमी यूसुफ ने बताया कि ये पिन गाजा में शांति की मांग की पहल का हिस्सा हैं। हम सभी गाजा में तत्काल और स्थायी युद्धविराम का आह्वान कर रहे हैं। हम युद्ध से प्रभावित सभी लोगों की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। हम फिलिस्तीनी लोगों के लिए स्थायी न्याय और शांति चाहते हैं। हम बस इतना कहना चाहते हैं कि आइए बच्चों को मारना बंद करें। बातचीत से शांति का रास्ता निकाला जा सकता है। 

बाइडेन को लिखी थी चिट्ठी
न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार पिन आर्टिस्ट्स 4 सीजफायर द्वारा दिए गए थे। यह उन मशहूर हस्तियों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का समूह है जिन्होंने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर करके राष्ट्रपति बाइडेन से संघर्ष विराम का आह्वान करने का आग्रह किया था। पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले स्टार में जेसिका चैस्टेन, क्विंटा ब्रूनसन, रिचर्ड गेरे, अमेरिका फेरेरा, केट ब्लैंचेट, लुपिता न्योंगो और महेरशला अली शामिल हैं।

पत्र में लिखा गया था कि हम आपके प्रशासन, कांग्रेस और सभी विश्व नेताओं से आग्रह करते हैं कि वे सभी लोगों की जान का सम्मान करें और बिना किसी देरी के युद्धविराम का आह्वान करें। गाजा पर बमबारी बंद हो और बंधकों की सुरक्षित रिहाई हो। गाजा में 20 लाख बच्चे हैं। उनके परिवार को भागने पर मजबूर कर दिया गया है। उन तक मानवीय मदद पहुंचाई जानी चाहिए। 

jindal steel
5379487