Logo
election banner
Legal Trouble in Fighter: डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद, ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस असम के वायु सेना अधिकारी विंग कमांडर सौम्य दीप दास द्वारा जारी किया गया।

Legal Trouble in Fighter: ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के लीड रोल वाली फिल्म फाइटर कानून मुसीबत में फंस गई है। विवाद की मुख्य वजह फिल्म में वायुसेना की वर्दी में एक किसिंग सीन है। डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद, ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस असम के वायु सेना अधिकारी विंग कमांडर सौम्य दीप दास द्वारा जारी किया गया। उन्होंने दावा किया कि फिल्म में वर्दी में किसिंग सीन भारतीय वायुसेना का अपमान है।

वर्दी सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं
विंग कमांडर सौम्यदीप का कहना है कि एयरफोर्स की वर्दी सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं है। बल्कि ये हमारे देश के की रक्षा के लिए त्याग, अनुशासन और अटूट समर्पण की निशानी है। उनकी यूनिफार्म में यह हरकत करना गलत है। 

विंग कमांडर दास ने कहा कि एयरफोर्स के अधिकारियों, जवानों से अनुशासन की उम्मीद की जाती है। लेकिन किसिंग सीन उन्हें अपनी वर्दी और ड्यूटी के प्रति गैर जिम्मेदार और अनादरपूर्ण दिखाता है। विंग कमांडर ने फिल्म से किसिंग सीन को हटाने की मांग की है। साथ ही जवानों से माफी मांगने की बात कही है। फिल्म मेकर्स लिखित में दें कि वे भविष्य में एयरफोर्स के जवानों और वर्दी का इस तरह अनादर नहीं करेंगे।  

आतंकी वारदातों पर बनी फिल्म What is the story of Fighter movie?
फिल्म में दीपिका पादुकोण ने स्क्वाड्रन लीडर मिनी राठौड़ का किरदार निभाया है और ऋतिक रोशन ने स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया का किरदार निभाया है। इनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर में है। कहानी आतंकी हमले से शुरू होती है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, ऋतिक और दीपिका के बीच प्यार हो जाता है। अंत में किसिंग सीन को दिखाया गया है। 

फिल्म ने दुनिया भर में कमाए 350 करोड़ 
2019 पुलवामा हमला, 2019 बालाकोट हवाई हमला और 2019 भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर संघर्षों को इस फिल्म में दिखाया गया है। अनिल कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। 12 दिन पहले रिलीज हुई फाइटर दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये के कलेक्शन की ओर बढ़ रही है।

5379487