Logo
election banner
अभिनेत्री जया बच्चन अपनी बेटी श्वेता के साथ एक बार फिर नातिन नव्या के पॉडकास्टट में पहुंची थीं जहां उन्होंने जेंडर स्टीरियोटाइप के मुद्दें पर खुलकर बातें की। इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वह आर्मी में जाना चाहती थीं। जानिए उन्होंने आगे क्या कहा...

Jaya Bachchan: हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन इन दिनों अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट शो में नजर आ रही हैं। वह अपनी बेटी श्वेता बच्चन के साथ शो में अपनी फैमिली के बारे में कई खुलासे करती दिखती हैं, तो कई बार बड़े मुद्दों पर बात करती नजर आती हैं।

नव्या के शो में आईं जया और श्वेता
हाल ही में एक बार फिर जया बच्चन, श्वेता के साथ नातिन नव्या के पॉडकास्ट में शामिल हुई थीं जहां उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है। शो में अभिनेत्री ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक खुलासा किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि वह फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं, बल्कि आर्मी जॉइन करना चाहती थीं।

जेंडर स्टीरियोटाइप पर की बात
नव्या नवेली नंदा के 'व्हॉट द हेल नव्या' पॉडकास्ट में जया और श्वेता समाज में जेंडर के नाम पर फैली रूढ़िवादिता के बारे में बात कर रही थीं। बातचीत के दौरान, तीनों ने अपने एक्सपीरियंस भी शेयर किए। इस दौरान श्वेता ने कहा कि अब जेंडर को लेकर रुढ़िवादी सोच में बदलाव आया है, लोगों की सोच बदल रही है।

आर्मी में जाना चाहती थीं जया
तभी जया बच्चन ने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद कर कहा- "मुझे वो समय याद है जब मैं दुख होती थी, क्योंकि मैं आर्मी में जाना चाहती थी। अफसोस... उन दिनों महिलाओं को एक नर्स के अलावा भर्ती नहीं करते थे।" 

उन्होंने उस दौर को याद किया जब पारंपरिक रूप से पुरुष-प्रधान क्षेत्रों में केवल पुरुषों को ही जगह मिलती थी, जिससे महिलाओं को काफी बाधाओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने आगे कहा- "मैं बहुत मजबूत, विचारशील महिलाओं के बीच पली-बढ़ी हूं... जो जैसा चाहती थीं वैसा कहती थीं और जैसा चाहती थीं...करती थीं। इसलिए, मैं काफी अलग माहौल में पली बड़ी हूं इसलिए मेरे सोचने का तरीका भी अलग है। 

jindal steel Ad
5379487