Logo
election banner
एनीमे कार्टून क्रिएटर अकीरा तोरियामा (Akira Toriyama) का निधन हो गया है। वह जापान के मशहूर कार्टूनिस्ट और एनीमे मेकर थे। उन्होंने 68 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्हें एनीमे 'ड्रैगन बॉल' सीरीज़ से लोकप्रियता मिली थी।

Akira Toriyama Death News: जापान के फेमस कार्टूनिस्ट और एनीमे कार्टून क्रिएटर 'ड्रैगन बॉल' के निर्माता अकीरा तोरियामा (Akira Toriyama) का निधन हो गया है। उन्होंने 68 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। अकीरा तोरियामा के निधन की जानकारी उनके प्रोडक्शन टीम ने दी है। 'ड्रैगन बॉल' की आधिकारिक वेबसाइ के मुताबिक, 1 मार्च 2024 को अकीरा तोरियामा का निधन हुआ है।

प्रोडक्शन टीम ने दी निधन की जानकारी 
निर्माता अकीरा के निधन की खबर से उनके फैंस का दिल टूट गया है। सोशल मीडिया पर अकीरा तोरियामा को फैंस श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 'ड्रैगन बॉल' फ्रेंचाइजी के आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है, "हमें आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि मंगा निर्माता अकीरा तोरियामा का 1 मार्च को तीव्र सबड्यूरल हेमेटोमा (एक तरह की बीमारी) के कारण निधन हो गया। हमें गहरा अफसोस है कि सृजन के बीच में भी उन्होंने बहुत उत्साह के साथ कई काम किए।" 

उन्होंने आगे कहा- "उनके पास हासिल करने के लिए और भी बहुत सी चीजें होतीं... वह इस दुनिया में कई मंगा खिताब और कला के काम छोड़ गए। हमें उम्मीद है कि अकीरा तोरियामा की रचना की अनूठी दुनिया आने वाले लंबे समय तक सभी को पसंद आती रहेगी।"

'ड्रैगन बॉल' से मिली लोकप्रियता
आपको बता दें, निर्माता अकीरा तोरियामा का ड्रैगन बॉल एनीमे अब तक के सबसे अधिक बिकने वाले और सबसे प्रभावशाली मंगा शीर्षकों में से एक है। इसे सबसे पहले 1984 में क्रिएट किया गया था जिसके बाद इसके आधार पर कई अनगिनत एनीमे श्रृंखला, फिल्में और वीडियो गेम बनाए गए।

5379487