Logo
election banner
UBSE UK Board Class 10th, 12th Result 2024: यूके बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल को घोषित होंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे।

UBSE UK Board Class 10th, 12th Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी होगा। छात्रों को अब और परिणाम का इंतजार नहीं करना होगा। इस साल 2 लाख से अधिक छात्रों ने एग्जाम दिया था। बता दें, यूके बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल को घोषित होंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के नतीजे एक ही दिन जारी करेगा।

पीछले वर्ष ये रहे टॉपर 
बता दें, सत्र 2023 में 12वीं की बोर्ड परीक्षा में जसपुर की तन्नू चौहान ने टॉप किया था। वहीं, दूसरे स्थान पर उत्तरकाशी की हिमानी और तीसरे स्थान पर सितारगंज के राज मिश्रा थे। इसके साथ ही यूबीएसई ने हाई स्कूल के नतीजों की घोषणा के साथ ही साथ टॉपर्स के नाम भी जारी होंगे। पिछले वर्ष हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में टिहरी गढ़वाल के शुशांत चन्द्रवंशी ने टॉप कर जिले का मान बढ़ाया था।

ऐसे करें चेक 
सबसे पहले UK Board की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाएं.
इसके होम पेज पर आपको 10वीं/12वीं एग्जाम रिजल्ट का एक्टिव लिंक पर जाएं। 
अब इस लिंक पर जाकर क्लिक कर दें। और अपना रोल नंबर यहां सब्मिट करें। 
इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिख जाएगा। 
अब आप रिजल्ट का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें। 

jindal steel
5379487