Logo
RBSE 12th Topper: अलवर के समीप खैरथल में इकरोटिया की रहने वाली प्राची सोनी ने 100 % अंक लाकर एक मिसाल पेश की। खैरथल में एक्सिस एकेडमी सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा हैं।

RBSE 12th Topper: राजस्थान शिक्षा बोर्ड ने आज 12 वीं कक्षा के तीनों संकायों के रिजल्ट जारी कर दिए। प्रदेश की छात्राओं ने विज्ञान, वाणिज्य और कला तीनों ही संकायों में अच्छा प्रदर्शन किया। अलवर की प्राची सोनी ने बाजी मारी है। वे, 100 प्रतिशत अंकों के साथ स्टेट टॉपर रहीं।

प्राची सोनी ने बढ़ाया प्रदेश का मान 
बता दें, अलवर के समीप खैरथल में इकरोटिया की रहने वाली प्राची सोनी ने 100 % अंक लाकर एक मिसाल पेश की। खैरथल में एक्सिस एकेडमी सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा हैं। प्राची के पिता एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करते हैं। प्राची ने सफलता  का श्रेय स्कूल टीचर और उसके मम्मी-पापा को दिया है। 

सिविल सेवा में जाना चाहती हैं श्रेयांशी त्रिपाठी 
इधर, टोंक जिले के पीपलू की रहने वाली श्रेयांशी त्रिपाठी ने 12वीं विज्ञान वर्ग में 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश का मान बढाया हैं। श्रेयांशी केवीएम पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा हैं। श्रेयांशी के अंग्रेजी, फिजिक्स, गणित में 100 में से 100 अंक हासिल किए, वहीं हिंदी और केमिस्ट्री विषय में 99 अंक हासिल किए हैं। श्रेयांशी के पिता का नाम अरविंद त्रिपाठी है, वे अध्यापक हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया। श्रेयांशी ने बताया कि वे, सिविल सेवा में जाकर जनता की सेवा करनी चाहती हैं।

पिछले साल का रिजल्ट
पिछले साल साइंस स्ट्रीम में 95.65 फीसदी छात्र पास हुए थे, जबकि कॉमर्स स्ट्रीम के नतीजे में 96.60 फीसदी छात्र पास हुए थे। आर्ट्स स्ट्रीम का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 92.35 प्रतिशत था।

5379487