Logo
election banner
Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं यानी मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 23 फरवरी को समाप्त होगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा 9:30 बजे से शुरू होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से शुरू होगी।

Bihar Board Exam 2024: बिहार के मैट्रिक परीक्षार्थियों यानी 10वीं बोर्ड के लिए बड़ी खबर है। मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 23 फरवरी को समाप्त होगी। बता दें कि इस बार बोर्ड ने एक बार फिर जूते मोजे पहनकर एग्जाम देने की छूट को खत्म कर दिया हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar Board Exam 2024: एक्शन में बिहार बोर्ड; परीक्षा केंद्रों में हंगामे हो लेकर सख्त, एग्जाम नहीं दे पाएंगे ये छात्र

जूता-मोजा पहनने पर रोक
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा में जूता-मोजा पहनने पर रोक लगा दी है।  दरअसल, इंटरमीडिएट की परीक्षा में अत्यधिक ठंड की वजह से जूता-मोजा पहनने की छूट दी गई थी, लेकिन अब सर्दी में कमी आने के कारण मैट्रिक परीक्षा में इस पर रोक रहेगी।

दो पालियों में आयोजित होगी परीक्षा
बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं यानी मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 23 फरवरी को समाप्त होगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा 9:30 बजे से शुरू होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से शुरू होगी।

आधे घंटे पहले पहुंचना जरूरी
बिहार बोर्ड से जारी निर्देश के अनुसार परीक्षा केंद्र पर आधा घंटा पहले पहुंचना अनिवार्य होगा क्योंकि एग्जाम शुरू होने के ठीक आधे घंटे पहले गेट बंद कर दिए जाएंगे। इसके बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी।

16 लाख परीक्षार्थी  होंगे शामिल
इस बार बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा यानी 10वीं बोर्ड में करीब 16 लाख परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा के लिए 1585 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। बिहार बोर्ड की ओर से बताया गया है कि पहली पाली के लिए 9 बजे तक ही एंट्री दी जाएगी। जबकि दूसरी पाली के लिए 1:30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा।

jindal steel Ad
5379487