Logo
election banner
Bihar Board Topper : बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नतीजे की घोषणा की है। इस बार मैट्रिक में कुल पास प्रतिशत 82.91 रहा है। कक्षा 10वीं में पूर्णिया के शिवांकर कुमार ने कुल 489 अंक (97.80%) प्राप्त कर पूरे राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है।

Bihar Board Topper: बिहार 10वीं बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। पूर्णिया के बेटे शिवांकर कुमार बिहार बोर्ड के टॉपर बने हैं। उनके घर में बधाई देने वालों की भीड़ है।  टॉपर बनने पर काफी खुश है। उन्होंने अपनी सफलता में माता-पिता के साथ स्कूल और कोचिंग के शिक्षकों का योगदान बताया है। शिवांकर के पिता संजय विश्वास प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं। बता दें, बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नतीजे की घोषणा की है। इस बार मैट्रिक में कुल पास प्रतिशत 82.91 रहा है। कक्षा 10वीं में पूर्णिया के शिवांकर कुमार ने कुल 489 अंक (97.80%) प्राप्त कर पूरे राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है।

एनडीए पास कर देश सेवा करना लक्ष्य
शिवांकर कुमार ने कहा कि तैयारी में शिक्षकों और परिवार का सहयोग मिला। शिक्षक जैसा कहते और जो होम वर्क देते, उसे मैं समय पर पूरा करता था। सिलेबस को सही समय पर समाप्त किया। इसके बाद अभ्यास पर ज्यादा समय दिया। शिवांकर ने कहा कि मैं एनडीए की परीक्षा पासकर देश सेवा करना चाहता हूं। 

लगातार अभ्यास से मिली सफलता
बता दें, पूर्णिया के कृष्णापुरी यादव टोला में रहने वाले संजय विश्वास के पुत्र शिवांकर कुमार ने टॉप कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि विषय-वस्तु पर पकड़ बनाने के लिए एससीईआरटी की किताबों का सहारा लिया। स्कूल में शिक्षक द्वारा बताए गए उत्तर नोट करता गया। साथ ही दिए गए प्रश्नों का लगातार अभ्यास किया। बेटे की सफलता पर शिवांकर के पिता संजय विश्वास ने कहा कि मेरी कोशिश रही कि हर हाल में घर में पढ़ाई का अच्छा माहौल बना सकूं। उहोंने बताया की शिवांकर बचपन से ही पढ़ाई में ठीक था। बेटे को पढ़ाई में किसी तरह की कोई कमी न हो, इसके लिए हम सभी ने पूरी कोशिश की। वह आगे चलकर देशसेवा करना चाहता है। 
 

5379487