Logo
election banner
Sainik School Answer Key 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE 2024) के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है। एग्जाम में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

AISSEE Sainik School Entrance Exam Answer Key 2024: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE 2024) का आयोजन 28 जनवरी को किया गया था जिसके बाद आज यानी 25 फरवरी 2024 को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गयी है। आंसर की ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल पर जारी की गई है। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया है वे आंसर की के जरिए अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

दर्ज कर सकते हैं आपत्ति
आंसर की द्वारा अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान करते समय अगर आपको किसी उत्तर पर आपत्ति है तो उस पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका दिया गया है। अभ्यर्थी अपनी आपत्ति 27 फरवरी 2024 की शाम 5:30 बजे तक दर्ज करवा सकते है। आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको 100 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

जल्द जारी होगा रिजल्ट(AISSEE 2024 Result)
आंसर की पर दर्ज आपत्तियों के निराकरण के बाद फाइनल आंसर की के आधार पर उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद सफल स्टूडेंट्स को सैनिक स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा।

डाउनलोड करें आंसर की(AISSEE Answer Key 2024)

  • आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम AISSEE - 2024 पर क्लिक करें।
  • अब मुख्य पेज पर आपको आंसर की लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करें।
  • इसके बाद आंसर की स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी।
  • इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
5379487