Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तर प्रदेश: परीक्षा समाप्त होने से आधा घंटा पहले कांस्टेबल परीक्षा का पेपर हुआ लीक

यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में गड़बडी का मामला सामने आया है। आगरा के खंदौली क्षेत्र में परीक्षा खत्म होने से आधा घंटा पहले पेपर परीक्षा केंद्र से बाहर आ गया।

उत्तर प्रदेश: परीक्षा समाप्त होने से आधा घंटा पहले कांस्टेबल परीक्षा का पेपर हुआ लीक

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 में गड़बडी का मामला सामने आया है। आगरा के खंदौली क्षेत्र में परीक्षा खत्म होने से आधा घंटा पहले पेपर परीक्षा केंद्र से बाहर आ गया।

स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) आगरा ने स्कूल प्रबंधक सहित 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। स्कूल प्रबंधक ने पेपर को व्हाट्स एप के द्वारा बाहर भेजा।

यह भी पढ़ेंः UPSSSC ने विधान भवन रक्षक व वन रक्षक परीक्षा का शेड्यूल किया जारी, इस दिन होगा एग्जाम

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पेपर परीक्षा केंद्र बाहर आया मगर हल होकर परीक्षा केंद्र में वापस नहीं गया। इस गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल है इस की छानबीन की जा रही है।

यह कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पहले 18 और 19 जून को दो पालियों में आयोजित हुए थी। पहली पाली में दुसरी पाली का पेपर बट जाने की शिकायत पर दूसरी पाली की परीक्षा को रद्द की गई।

प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के बाबजूद भी परीक्षा में नकल होने से नहीं रुक पाई है दावा किया जा रहा कि पेपर बाहर तो आया है लेकिन हल अंदर नहीं गया है।

यह भी पढ़ेंः Career Advice: घर बैठे इन 5 टिप्स से करें सरकारी नौकरी की तैयारी, जरूर मिलेगी सफलता

खंदौली के गांव नगला नीम स्थित एक स्कूल से गुरुवार को दूसरी शिफ्ट की परीक्षा में व्हाट्स एप से प्रश्नपत्र बाहर भेजा गया और पेपर को परीक्षा केंद्र से बाहर हल कराया जा रहा था।

मिली जानकारी के मिताबिक पेपर शाम 4.30 बजे बाहर भेजा गया था। लेकिन पेपर हल करने वाले गिरोह से पेपर आधा घंटे में हल नहीं हो पाया और एसटीएफ ने स्कूल प्रबंधक और 5 अन्य लोगों को हिरासत में लिया है।

Next Story
Top