logo
Breaking

उत्तर प्रदेश में फायरमैन के पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास करें आवेदन

UP Fireman Recruitment 2018: उत्तर प्रदेश सरकार ने 12वीं पास लोगों के लिए नौकरी का मौका दिया है। उत्तर प्रदेश अग्निशमन सेवा विभाग में फायरमैन के 2065 वैकेंसियां निकली हैं।

उत्तर प्रदेश में फायरमैन के पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास करें आवेदन

UP Fireman Recruitment 2018:

उत्तर प्रदेश सरकार ने 12वीं पास लोगों के लिए नौकरी का मौका दिया है। उत्तर प्रदेश अग्निशमन सेवा विभाग में फायरमैन के 2065 वैकेंसियां निकली हैं।

इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक योग्य उम्मीदवार 8 दिसंबर से 28 दिसंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। और फीस 31 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in से उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

अगर आप भी बनना चाहते हैं चार्टर्ड अकाउंट, तो इन स्टेप्स को फॉलो कर करें तैयारी, जानें पूरा प्रोसेस

इस यूपी फायरमैन भर्ती के माध्यम से सामान्य वर्ग के 1034 पद, ओबीसी वर्ग के 557 पद, एससी वर्ग के 433 पद और एसटी वर्ग के 41 पद खाली पद भरे जाएंगे।

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को 12वीं पास होना चाहिए और आयु 18 साल से 22 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियामानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

सभी वर्ग के उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के लिए 400 रुपए फीस का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति उत्तर प्रदेश में की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में 12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 8 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू

एग्जाम पैटर्न

फायरमैन लिखित परीक्षा में सभी सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे। ये पेपर कुल 300 अंकों का होगा। इसमें जीके, सामान्य हिन्दी, संख्यात्मक एवं मानसिक योग्यता, मानसिक अभिरुचि, बुद्धिलब्धि व तार्किक क्षमता के सवाल होंगे। इस परीक्षा में लिए नेगेटिव मार्किंग होगी।

Share it
Top