Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RBSE 12th Practical Pxams 2022: राजस्थान बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं हुए स्थगित, जानें डिटेल्स

RBSE 12th Practical Pxams 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कोविड के मामलों में वृद्धि के कारण कक्षा 12 की प्रायोगिक परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

RBSE 12th Practical Pxams 2022: राजस्थान बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं हुए स्थगित, जानें डिटेल्स
X

RBSE 12th Practical Pxams 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कोविड के मामलों में वृद्धि के कारण कक्षा 12 की प्रायोगिक परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। नई तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं।

राज्य के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने भी प्रैक्टिकल परीक्षा स्थगित करने के सरकार के फैसले के बारे में ट्वीट किया है। कल्ला ने कहा कि फरवरी में परिस्थितियों की उचित समीक्षा के बाद बच्चों के प्रशिक्षण के लिए प्रायोगिक परीक्षा आयोजित करने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

राज्य में 17 जनवरी से शुरू होने वाली 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते राज्य के 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं। इन परिस्थितियों को देखते हुए और विशेषज्ञों की सलाह पर यह फैसला लिया गया है।

आरबीएसई ने हाल ही में कक्षा 10, 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था। परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होंगी। जैसा कि बताया गया है, कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए 6074 परीक्षा केंद्रों पर 20 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित होंगे।

Next Story