logo
Breaking

रेलवे में हजारों पद खाली- स्टेशन मास्टर, गार्ड और पोर्टर के पदों पर जल्द होगी भर्ती

यहां सभी विभागों में करीब दो हजार पद खाली हैं। कर्मियों की कमी की वजह से कई विभागों का काम प्रभावित हो रहा है।

रेलवे में हजारों पद खाली- स्टेशन मास्टर, गार्ड और पोर्टर के पदों पर जल्द होगी भर्ती

लंबे समय से कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे रायपुर रेल मंड़ल ने सेवानिवृत्त कर्मियों के लिये भर्ती निकाली है। यह भर्ती फिलहाल परिचालन विभाग से शुरु की गई है। इस विभाग में काम कर चुके कर्मी रेलवे की शर्तों पर 65 वर्ष तक फिर से नौकरी कर सकेंगे।

रायपुर रेल मंड़ल में हर साल सैकड़ों कर्मियों की सेवानिवृत्ति हो रही है, लेकिन नये कर्मियों की भर्ती नहीं की जा रही है। यहां सभी विभागों में करीब दो हजार पद खाली हैं। कर्मियों की कमी की वजह से कई विभागों का काम प्रभावित हो रहा है। इसके चलते कर्मियों पर काम का दबाव भी बढ़ता जा रहा है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार मंड़ल के परिचालन विभाग में स्टेशन मास्टर, गार्ड, कंट्रोलर और पोर्टर के कई पद खाली हैं। रेल मंडल में पहली बार इन पदों पर सेवानिवृत्त कर्मियों को भर्ती कर उनके अनुभव का फायदा लिया जा रहा है। परिचालन विभाग में 24 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

राजस्व में आगे, सुविधाओं में पीछे

बिलासपुर जोन के अंतर्गत बिलासपुर, रायपुर और नागपुर रेल मंड़ल आते हैं। जोन में हर वर्ष सबसे ज्यादा रेल राजस्व रायपुर रेल मंड़ल से मिलता है। यह रिकार्ड अब तक नहीं टूटा है, लेकिन सुविधाओं में रायपुर रेल मंडल पीछे है।

यहां के कई स्टेशनों में यात्रियों को पीने के लिये पानी और बैठने के लिये कुर्सियां नसीब नही है। रायपुर रेल मंडल में पहली बार सेवानिवृत्त कर्मियों के अनुभव का फायदा लेने परिचालन विभाग में भर्ती निकाली गई है।

Share it
Top