Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पटना हाईकोर्ट ने निकाली बंपर भर्ती

पटना हाईकोर्ट ने 24 एडवोकेट और कमीशनर पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

पटना हाईकोर्ट ने निकाली बंपर भर्ती

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो ये भर्ती आपके लिए ही है। पटना हाईकोर्ट में 24 एडवोकेट ओथ कमीशनर, 100 पर्सनल असिस्‍टेंट/ स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए हाईकोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। योग्‍य उम्‍मीदवार 18 अप्रैल 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल पद - 24 पद

पद का नाम - एडवोकेट ओथ कमीशनर

आयु सीमा - जानकारी उपलब्ध नहीं।

योग्यता - कोई वकील अधिवक्ता शपथ पत्र के पद तक नियुक्ति के लिए योग्‍य नहीं है, वह कम से कम दो साल के लिए, लेकिन पांच साल से अधिक नहीं, पटना हाईकोर्ट का एक वकील रहा हो।

वेतन - जो एक सरकारी वकील को दिया जाता है।

आवेदन ऐसे करें -

उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र के साथ आवश्‍यक दस्‍तावेजों की सेल्‍फ अटेस्‍टेड फोटोकॉपी 18 अप्रैल 2017 से पहले इस पते पर भेज सकते है। ( Registrar, High Court, Patna)

चयन प्रक्रिया - लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू

तो वहीं दूसरी तरफ पटना हाईकोर्ट भर्ती में 100 पर्सनल असिस्‍टेंट/ स्टेनोग्राफर के लिए डारेक्ट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

कुल पद - 100 पद

पद का नाम - पर्सनल असिस्‍टेंट/स्‍टेनोग्राफर

योग्‍यता - बैचलर डिग्री साथ ही उम्मीदवारों को अंग्रेज़ी शॉर्टहैण्‍ड और अंग्रेजी टाइपिंग का एक प्रमाण पत्र 80 शब्‍द प्रति मिनट की न्यूनतम गति और अंग्रेज़ी शॉर्टहैंड-टाइपिंग टेस्ट में 40 शब्द प्रति मिनट होगा।

आयु सीमा - 25 से 35 वर्ष

वेतन - 9,300 - 34,800 रूपये प्रति माह और ग्रेड पे

आवेदन शुल्क

सामान्य / बीसी / ईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रूपये और एससी / एसटी उम्मीदवारों को 300 रूपये ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया - अंग्रेजी शार्टहैण्‍ड टाइपिंग परीक्षा, टाइपिंग (अंग्रेजी) स्पीड टेस्ट, अंग्रेजी भाषा और व्याकरण परीक्षण, कंप्यूटर एप्लीकेशन और ओरल इंटरव्‍यू के ज्ञान पर चयन किया जाएगा।

आवेदन ऐसे करें -

उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र के साथ आवश्‍यक दस्‍तावेजों की सेल्‍फ अटेस्‍टेड फोटोकॉपी 27 अप्रैल 2017 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानाकरी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर पढ़े http://patnahighcourt.bih.nic.in

Next Story
Top