Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एनआईटी आंध्र प्रदेश ने पीएचडी, एमएस पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरू

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) आंध्र प्रदेश ने गुरुवार को पीएचडी (फुल टाइम और पार्ट टाइम) और एमएस (रिसर्च) प्रोग्रामों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की है।

एनआईटी आंध्र प्रदेश ने पीएचडी, एमएस पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरू
X

एनआईटी आंध्र प्रदेश

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) आंध्र प्रदेश ने गुरुवार को पीएचडी (फुल टाइम और पार्ट टाइम) और एमएस (रिसर्च) प्रोग्रामों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 जून 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nitandhra.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं।

पीएचडी प्रोग्राम (फुल टाइम और पार्ट टाइम) इंजीनियरिंग की आठ शाखाओं में पेश किया जाता है जिसमें जैव-प्रौद्योगिकी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और धातुकर्म शामिल हैं। और सामग्री इंजीनियरिंग, विज्ञान, मानविकी और प्रबंधन, अर्थात, गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, अंग्रेजी और प्रबंधन हैं।

पीएचडी (फुल टाइम) प्रोग्राम वजीफा श्रेणी के तहत पेश किया जाता है। पीएचडी प्रोग्रामों में पूर्णकालिक विद्वानों के रूप में नामांकित व्यक्ति, शिक्षा मंत्रालय द्वारा निर्धारित उपलब्धता के अधीन, हाफ-टाइम रिसर्च असिस्टेंटशिप (HTRA) के लिए पात्र हैं। शैक्षणिक कार्य में संबंधित विभाग की सहायता के लिए एचआरटीए के प्राप्तकर्ताओं की आवश्यकता होती है।

पीएचडी (पार्ट टाइम) कार्यक्रम उन उम्मीदवारों के लिए खुला है जो प्रतिष्ठित शोध संगठनों / शैक्षणिक संस्थानों / उद्योगों में काम कर रहे हैं और कम से कम दो साल का अनुभव रखते हैं। यह कार्यक्रम तदर्थ आधार पर एनआईटी-आंध्र प्रदेश में कार्यरत शिक्षकों के लिए भी खुला है। हालांकि, इस कार्यक्रम में नामांकित उम्मीदवारों के लिए वजीफा उपलब्ध नहीं है। एमएस (अनुसंधान द्वारा) कार्यक्रम इंजीनियरिंग की पहले बताई गई आठ शाखाओं में, केवल बाहरी प्रायोजित मोड में पेश किया जाता है।

कार्यक्रमों, पात्रता मानदंड, प्रवेश प्रक्रिया और शुल्क संरचना के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट- nitandhra.ac.in/main/aphd पर जा सकते हैं। कार्यक्रम के संबंध में जानकारी के लिए उम्मीदवार phdadmissions@nitandhra.ac.in पर ईमेल भी भेज सकते हैं। एनआईटी आंध्र प्रदेश विभिन्न इंजीनियरिंग शाखाओं में बी.टेक कार्यक्रम और विभिन्न विशेषज्ञता में एम.टेक कार्यक्रम भी प्रदान करता है।

Next Story