Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NCL Apprentice Recruitment 2021: 1500 अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

NCL Apprentice Recruitment 2021: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने विभिन्न पदों के लिए 1500 पदों को भरने के लिए आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

NCL Apprentice Recruitment 2021: 1500 अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
X

एनसीएल अपरेंटिस भर्ती 2021

NCL Apprentice Recruitment 2021: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने विभिन्न पदों के लिए 1500 पदों को भरने के लिए आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनसीएल की आधिकारिक वेबसाइट http://nclcil.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 जून से शुरू हुई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 जुलाई शाम 5 बजे तक है। इस भर्ती के माध्यम से भरे जाने वाले 1500 पदों में से 800 पद फिटर के पद के लिए, 500 पद इलेक्ट्रीशियन के लिए, 100 पद वेल्डर के लिए और 100 पद मोटर मैकेनिक पदों के लिए हैं।

एनसीएल अपरेंटिस भर्ती 2021: शैक्षिक योग्यता

वेल्डर के पद के लिए उम्मीदवार को केवल यूपी/एमपी आधारित संस्थानों से 8वीं या एनसीवीटी/एससीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थानों से वेल्डर ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

इलेक्ट्रीशियन के पद के लिए उम्मीदवारों को यूपी/एमपी आधारित संस्थानों से 10वीं या एनसीवीटी / एससीवीटी मान्यता प्राप्त संस्थानों से इलेक्ट्रिक ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

फिटर के पद के लिए उम्मीदवारों को यूपी/एमपी आधारित संस्थानों 10वीं पास याएनसीवीटी / एससीवीटी मान्यता प्राप्त संस्थानों से फिटर ट्रेड आईटीआई पास होना चाहिए।

मोटर मशीन के पद के लिए उम्मीदवारों को केवल यूपी / एमपी आधारित संस्थानों से 10वीं या एनसीवीटी / एससीवीटी मान्यता प्राप्त संस्थानों से मोटर मैकेनिक ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए।

एनसीएल अपरेंटिस भर्ती 2021: आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 30 जून तक 16 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://apprenticeshipindia.org/ या http://nclcil.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Next Story