logo
Breaking

खुशखबरीः सभी मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगी छात्रवृति, ये है तरीका

भारत के ऐसे मेधावी विद्यार्थी जो कक्षा 9वीं से 12वीं तक और ग्रेजुएशन डिग्री प्रोग्राम (किसी भी साल) या फिर वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई कर रहे हैं।

खुशखबरीः सभी मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगी छात्रवृति, ये है तरीका

भारत के ऐसे मेधावी विद्यार्थी जो कक्षा 9वीं से 12वीं तक और ग्रेजुएशन डिग्री प्रोग्राम (किसी भी साल) या फिर वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई कर रहे हैं और आर्थिक मुश्किलों के चलते अपनी शिक्षा जारी रख पाने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं,

उन मेधावी विद्यार्थियों को शिक्षा हेतु आर्थिक सहायता प्रदान कर उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बडी 4स्टडी इंडिया फाउंडेशन द्वारा आवेदन आमंत्रित हैं।

विद्यर्थियों को 12 हजार रुपए तक की स्कॉलरशिप राशि दी जाएगी। या फिर इससे कम की जो भी स्कॉलरशिप राशि वो दी जाएगी। मेधावी छात्र काइंड सर्कल मेरिटोरियस स्कॉलरशिप 2018 में आवेदन करें।

यह भी पढ़ेंः 12वीं में असफल छात्रों के लिए खुशखबरी, इग्नू इस कोर्स के जरिए कराएगा बैचलर डिग्री

स्कॉलरशिप योग्य छात्र

जो विद्यार्थी 20 साल से कम आयु के होंगे और जिनके परिवार की वार्षिक आय 4 लाख से रुपए अधिक नहीं होनी चाहिए औरविद्यार्थी ने अपनी पूर्व कक्षा में कम से कम 60 फीसदी अंक प्राप्त किए हों।


कैसे और कहां करें आवेदन

अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.b4s.in से कर सकते है। स्वीकार होंगे। योग्य विद्यर्थी 31 दिसंबर 2017ऑनलाइन आवेदन करें। यह स्कॉलरशिप को पूरे भारत के मेधावी छात्रों के लिए दी जाएगी।
Share it
Top