Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian Navy MR Admit Card 2020: इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर एडमिट कार्ड joinindiannavy.gov.in से करें डाउनलोड

Indian Navy MR Admit Card 2020: इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर 2020 बैच के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध हैं।

Indian Navy MR Admit Card 2020: इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर एडमिट कार्ड joinindiannavy.gov.in से करें डाउनलोड
X
इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर 2020 एडमिट कार्ड

Indian Navy MR Admit Card 2020: इंडियन नेवी ने मंगलवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर मैट्रिक रिक्रूटमेंट (MR) भर्ती की अक्टूबर 2020 बैच के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने भारतीय नौसेना मैट्रिक भर्ती (MR) परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in से पर जाकर 7 फरवरी, 2020 तक डाउनलोड कर सकते हैं।

इंडियन नेवी एमआर परीक्षा फरवरी में आयोजित की जाएगी। भारतीय नौसेना का एमआर एडमिट कार्ड उम्मीदवार के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। उनके पंजीकृत ईमेल और पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें। एमआर एडमिट कार्ड अक्टूबर बैच 2020 के लिए सीधा डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है।

इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।


आपको बता दें कि भारतीय नौसेना ने अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे, जो मैट्रिक भर्ती (एमआर) - अक्टूबर 2020 बैच के लिए 400 खाली पदों के लिए नाविक के रूप में नामांकन के लिए पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। प्रारंभिक प्रशिक्षण अवधि के दौरान उम्मीदवार को 14,600 रुपए वेतन मिलेगा और प्रारंभिक प्रशिक्षण के सफल समापन पर, उन्हें डिफेंस पे मैट्रिक्स (21,700- 69,100 रुपये) के लेवल 3 में रखा जाएगा। 24 जनवरी को भारतीय नौसेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड फॉर आर्टिफिशर अपरेंटिस (AA) और सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) जारी किया था।

इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर 2020 एडमिट कार्ड (Indian Navy MR October 2020 Admit Card) ऐसे करें डाउनलोड

चरण 1. सबसे पहले उम्मीदवार इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं।

चरण 2. वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध Log In पर क्लिक करें।

चरण 3. इसके बाद नया पेज खुलेगा, उसमें ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड डालकर लॉगिन करें।

चरण 4 आपका एमआर अक्टूबर एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।

चरण 5. उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और आगे के लिए एक प्रिंट आउट निकाल लें।

इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर 2020 एडमिट कार्ड: चयन मानदंड

इंडियन नेवी एमआर भर्ती का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा में उनके प्रदर्शन की राज्यवार योग्यता, शारीरिक योग्यता परीक्षा (पीएफटी) को योग्यता और मेडिकल परीक्षाओं में फिटनेस पर आधारित है। भारतीय नौसेना एमआर के लिए परीक्षा फरवरी 2020 के महीने में आयोजित होने की संभावना है।


इंडियन नेवी एमआर अक्टूबर 2020 एडमिट कार्ड : सीबीटी परीक्षा पैटर्न

इंडियन नेवी एमआर कंप्यूटर आधारित परीक्षा में कुल 50 सवाल होंगे, प्रत्येक सवाल 01 अंक होगा। परीक्षा दो भाषा (हिंदी और अंग्रजी) में आयोजित होगी और सभी सवाल बहुविकल्पीय होंगे। पेपर में दो खंड शामिल होंगे। जिसमें विज्ञान, सामान्य ज्ञान और गणित के सवाल होंगे। जिनके हल करने के लिए उम्मीदवार को 30 मिनट मिलेंगे। उम्मीदवारों को सभी वर्गों में और कुल मिलाकर पास होना आवश्यक है। नौसेना प्रत्येक अनुभाग में और कुल में पास अंक निर्धारित करने का अधिकार सुरक्षित रखती है। गलत उत्तर के लिए जुर्माना: उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रश्न पत्र में एक उम्मीदवार द्वारा चिह्नित गलत उत्तरों के लिए जुर्माना (नेगेटिव मार्किंग) होगा। हर प्रश्न के उत्तर के लिए चार विकल्प हैं। प्रत्येक प्रश्न के लिए, जिसके लिए उम्मीदवार द्वारा गलत उत्तर दिया गया है, उस प्रश्न को दिए गए अंकों में से एक चौथाई (0.25) दंड के रूप में काट लिया जाएगा।

Next Story
Top