Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IIMC Admission 2021: पीजी डिप्लोमा कोर्सों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

IIMC Admission 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ने जर्नलिज्म एंड एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस में पीजी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू हुई थी और आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त है।

IIMC Admission 2021: पीजी डिप्लोमा कोर्सों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई
X

आईआईएमसी प्रवेश 2021

IIMC Admission 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ने जर्नलिज्म एंड एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस में पीजी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू हुई थी और आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार https://iimc.nta.ac.in/ पर आवेदन कर सकते हैं।

प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को आयोजित की जाएगी। पत्रकारिता (अंग्रेजी), पत्रकारिता (हिंदी), रेडियो और टीवी पत्रकारिता, विज्ञापन और जनसंपर्क के लिए प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक पहली पाली में आयोजित की जाएगी। पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम पत्रकारिता (ओडिया, मराठी, मलयालम और उर्दू) के लिए प्रवेश परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।

आईआईएमसी 2021 प्रवेश परीक्षा रिजल्ट शुक्रवार 10 सितंबर को घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार आईआईएमसी की आधिकारिक वेबसाइट http://iimc.nic.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आईआईएमसी प्रवेश 2021: आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए आवेदन शुल्क 1,000 रुपए और ओबीसी/एससी/एसटी/विकलांग/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 750 रुपए का भुगतान आवेदन शुल्क के रूप में करना होगा।

आईआईएमसी प्रवेश 2021: पाठ्यक्रम विवरण

आईआईएमसी के देश भर में छह परिसर हैं। नई दिल्ली, ढेंकनाल, आइजोल, अमरावती, कोट्टायम और जम्मू छह परिसरों के स्थान हैं। आईआईएमसी कुल आठ विभिन्न जन संचार और पत्रकारिता पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

आईआईएमसी प्रवेश 2021 रिजस्ट्रेशन के लिए डायरेक्ट लिंक

आईआईएमसी प्रवेश 2021: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

चरण 1. आधिकारिक वेबसाइट https://iimc.nta.ac.in/ पर जाएं।

चरण 2. होम पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें

चरण 3. व्यक्तिगत विवरण भरें

चरण 4. योग्यता विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन भरें

चरण 5. अपना फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें

चरण 6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें

चरण 7. भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें

Next Story