Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IBPS ने दिया उम्मीदवारों को तोहफा, अब आवेदक अपने स्मार्टफोन के जरिए भी कर पाएंगे अपना आवेदन

IBPS द्वारा उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर का ऐलान किया गया है। अब आवेदक अपने स्मार्टफोन के जरिए भी अपना आवेदन भर सकते है। पहले यहां आवेदन करना स्मार्टफोन के अनुसार नहीं था।

IBPS ने दिया उम्मीदवारों को तोहफा, अब आवेदक अपने स्मार्टफोन के जरिए भी कर पाएंगे अपना आवेदन
X
आईबीपीएस (फाइल फोटो)

जो भी उम्मीदवार बैंक एग्जाम से जुड़े हुए आईबीपीएस के लिए तैयारी कर रहे है। उनके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल बात ये है कि इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने अब उम्मीदवारों के लिए आवेदन को और आसान बना दिया है। जी हां अब आवेदक अपने स्मार्ट फोन से भी आवेदन पत्र को भर सकते है।

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) में पहले आवेदक के लिए सिर्फ लैपटॉप या फिर कंप्यूटर द्वारा ही आवेदन करने का जरिया था क्योंकि फोन के द्वारा फॉर्म को भरना मुश्किल था और आवेदन प्रक्रिया फोन के द्वारा करना मुश्किल था। पर अब यह बढ़ा को हटा दिया गया है और अब आवेदक आसानी से अपने फोन से ही घर बैठे आवेदन को पूरा कर सकते है।

इसके लिए जो भी लोग आईबीपीएस एग्जाम को देना चाहते है। वह यह नई अधिसूचना को वेबसाइट पर जा कर अच्छे से पढ़ सकते है। आधिकारिक वेबसाइट पर यह सूचना को डाल दिया गया है।

नए सूचना के तहत आवेदक कोफोन से आवेदन करने के लिए फोन में ब्राउज़र में जा कर डेस्कटॉप मोड में उसको खोलना होगा तभी कर सकते है अन्यथा यह पोर्ट्रेट मोड में इसको नहीं भर पाएंगे। फॉर्म को भरने के लिए फोन को ऑटो-रोटेट वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा।

इस नए प्रयास से आवेदन करने वाले उम्मीदवार को अब बाहर जा कर आवेदन पत्र को भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह घर बैठे ही अपने स्मार्टफोन से ही आवेदन की पूरी प्रक्रिया को अच्छे से संपन्न कर सकता है।


Next Story