Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IIT छात्र को माइक्रोसॉफ्ट ने दिया 1.5 करोड़ का जॉब ऑफर

छात्र की पोस्टिंग रेडमंड, यूएस स्थित माइक्रोसॉफ्ट मुख्यालय में होगी।

IIT छात्र को माइक्रोसॉफ्ट ने दिया 1.5 करोड़ का जॉब ऑफर
कानपुर. आइआइटी कानपुर में पढ़ने वाले दिल्ली के एक छात्र को माइक्रोसॉफ्ट की ओर से 1.5 करोड़ रुपये का जॉब ऑफर मिला है। छात्र को डेढ़ करोड़ की फीस ऑफर की गई है माना जा रहा है कि इंस्टिट्यूट के किसी छात्र को मिलने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा ऑफर है।
सूत्रों ने बताया कि इस साल आइआइटी कानपुर में प्लेसमेंट्स के लिए करीब 200 कंपनियां लिस्टेड हैं जबकि पिछले साल 280 कंपनियां लिस्टेड थीं। एक छात्र को माइक्रोसॉफ्ट की ओर से 1.5 करोड़ रुपये का जॉब ऑफर मिला है। छात्र की पोस्टिंग रेडमंड, यूएस स्थित माइक्रोसॉफ्ट मुख्यालय में होगी। हालांकि इस मामले में उन्होंने नाम का खुलासा नहीं करने को कहा है।
इस साल की शुरूआत से ही अनुमान था कि, गुरुवार से शुरू होने वाले प्लेसमेंट सीजन में माइक्रोसॉफ्ट और ऑरेकल जैसी कंपनियां छात्रों को करोड़ से ज्यादा सैलरी ऑफर करेंगी।
इस साल की हायरिंग प्रोसेस में सरकारी कंपनियां भी बड़ी संख्या में हिस्सा ले रही हैं। वहीं, पिछले साल जमकर ऑफर देने वाली स्टार्टअप्स में से ज्यादातर इस साल हायरिंग के लिए नहीं आएंगी। पिछले साल स्टार्टअप्स ने जॉब के मामले में छात्रों को गच्चा दे दिया था, जिस पर आइआइटीज ने सख्ती बरती थी। बहरहाल माना जा रहा है कि आइआइटी कानपुर इंस्टिट्यूट के किसी छात्र को मिलने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा ऑफर है।
साभार- TOI
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top