Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ सीएम ने स्कूली छात्रों के लिए विशेष योजना शुरू करने की घोषणा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को एक विशेष योजना शुरू करने की घोषणा की है जिसके तहत स्कूली छात्र कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण कक्षाओं के निलंबन के मद्देनजर अपने संबंधित इलाकों में सीख सकेंगे।

छत्तीसगढ़ सीएम ने स्कूली छात्रों के लिए विशेष योजना शुरू करने की घोषणा
X
छत्तीसगढ़ सीएम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को एक विशेष योजना शुरू करने की घोषणा की है जिसके तहत स्कूली छात्र कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण कक्षाओं के निलंबन के मद्देनजर अपने संबंधित इलाकों में सीख सकेंगे। बघेल ने यहां पुलिस परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मानवता और नेहरूवादी संस्थानों और बुनियादी सुविधाओं की सेवा करने की गांधीवादी सोच ने उनकी सरकार को कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने में सक्षम बनाया।

राष्ट्र ध्वज फहराने के बाद बघेल को विभिन्न सुरक्षा बलों की संयुक्त परेड से गार्ड ऑफ ऑनर मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पूर्व में लॉकडाउन के दौरान शुरू की गई ऑनलाइन शिक्षा प्लेटफ़ॉर्म पढ़ाई तुम्हारे द्वार योजना के बेहतर परिणाम मिले और लगभग 22 लाख बच्चों को इसका लाभ मिल रहा है उन्होंने कहा कि इसके अलावा एक ब्लूटूथ-आधारित कार्यक्रम बुल्टू के बोल 'को दूरस्थ क्षेत्रों में उन छात्रों को अध्ययन सामग्री प्रदान करने के लिए पेश किया जाएगा, जिनके पास इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में उनकी सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न उपायों पर प्रकाश डालते हुए बघेल ने कहा कि 37 स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण किया जा रहा है, जबकि 30 अस्पतालों, 3,383 बेड, 517 आईसीयू बेड, 479 वेंटिलेटर रोगियों के उपचार के लिए प्रदान किए गए हैं।

Next Story