Logo
election banner
Vodafone Idea eSIM: वोडाफोन-आइडिया के मुताबिक, eSIM स्मार्टफोन यूजर्स को फास्ट एंड इको-फ्रेंडली कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी। साथ ही एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए बेहतर ऑप्शन साबित होगी।

Vodafone Idea eSIM: भारत में उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए स्मार्टफोन कंपनियों की ओर से कई सुविधाओं में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में टेलीकॉम और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने अपने प्रीपेड यूजर्स को खुशखबरी देते हुए eSIM (Embedded Subscriber Identity Module) सर्विस का ऐलान कर दिया है। पहले फेज में मुंबई, गोवा और महाराष्ट्र के कुछ शहरों से नई सेवा की शुरुआत हो चुकी है।

VI ने नई eSIM बाजार में उतारी
वोडाफोन-आइडिया ने एक बयान जारी कर बताया कि कंपनी देश में स्मार्टफोन यूजर्स को फास्ट एंड इको-फ्रेंडली कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी। वोडाफोन-आइडिया की नई eSIM एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित होगी। इस सिम को Apple iPhone XR, Vivo X90 Pro, Nokia G60 और Nokia X30 में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा सैमसंग फ्लैगशिप Galaxy Z Flip, Galaxy Fold, Galaxy Z Fold 2 को भी eSIM पूरा तरह से सपोर्ट करेगी।

स्मार्टवॉच डिवाइस के लिए शानदार विकल्प
वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) ने आगे कहा कि मौजूदा वक्त में यह eSIM कई स्मार्टफोन या स्मार्टवॉच डिवाइस के लिए शानदार विकल्प साबित होने वाली है। VI के प्रीपेड ग्राहकों को भी इससे काफी मदद मिलेगी। यही वजह है कि वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स नई सेवा को लेकर काफी उत्साहित हैं। यूजर रेगुलर सिम को eSIM में बदलने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी पूरी प्रोसेस बताई है।  

VI की नई पहल के क्या हैं फायदे 
eSIM के कई लाभ हैं। इसकी मदद से यूजर एक डिवाइस पर मल्टीपल प्रोफाइल यूज कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आपको ज्यादा परेशान नहीं होगी क्योंकि इससे आप बिना प्राइमरी सिम निकाले सेंकेंड्री सिम का यूज कर पाएंगे। ऐसे में यूजर्स को इससे काफी सुविधा मिलने वाली है। वोडाफोन-आइडिया ने कहा है कि eSIM में कंपनी ने कस्टमर्स की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा है। eSIM टेक्नोलॉजी भविष्य में काफी कारगर सिद्ध हो सकती है।

5379487