Logo
election banner
Anant Ambani-Radhika Merchant Pre Wedding LIVE: अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी के लिए कई हस्तियां जामनगर पहुंच चुकी हैं। मेहमानों की लिस्ट में एंटरटेनमेंट, टेक्नोलॉजी और बिजनेस वर्ल्ड के दिग्गज शामिल हैं।

Anant Ambani-Radhika Merchant Pre Wedding LIVE: दुनिया के 10 अरबपतियों में शामिल उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी का जश्न आज (1 मार्च) से जामनगर में शुरू हो गया है। यहां रिलायंस ग्रीन में देश-विदेश के करीब 1000 खास मेहमान ग्रैंड सेलिब्रेशन का हिस्सा बनेंगे। अनंत-राधिका का प्री-वेडिंग फंक्शन 3 मार्च तक चलेगा। इसमें शरीक होने के लिए कई हस्तियां जामनगर पहुंच चुकी हैं। मेहमानों की लिस्ट में एंटरटेनमेंट, टेक्नोलॉजी और बिजनेस वर्ल्ड के दिग्गज शामिल हैं।

अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग इवेंट में शुक्रवार को मेहमानों के लिए कॉकटेल पार्टी रखी गई है। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय पॉप सिंगर रिहाना ने स्पेशल ट्रैकलिस्ट तैयार की है। वह चार्ट-टॉपिंग हिट 'डायमंड्स' और 'ऑल ऑफ द लाइट्स', 'बर्थडे केक', 'राइट नाउ', 'वाइल्ड थॉट्स' के साथ गेस्ट का मनोरंजन करेंगी। साथ ही सिंगर बी प्राक, दिलजीत दोसांज, अजय-अतुल, प्रीतम, हरिहरन, अरिजीत सिंह समेत कई मशहूर हस्तियां भी परफॉर्म करेंगी।

Live Updates: 

  • मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी का 'प्यार हुआ इकरार हुआ' गाने पर डांस रिहर्सल का एक वीडियो सामने आया। यह सोशल मीडिया में तेजी से शेयर हो रहा है। इसमें अरबपति दंपति राजकपूर की सुपरहिट फिल्म श्री 420 के गाने पर लिप्सिंग करते और डांस करते नजर आए हैं। इस दौरान नीता ने साड़ी में मुकेश के साथ खास रोमांटिक अंदाज में दिखीं। 

  • पॉप सिंगर रिहाना (Rihanna) को 8 से 9 मिलियन डॉलर देंगे अंबानी 
    इंडिया टुडे की रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में परफॉर्म करने के लिए इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिहाना (Rihanna) को 7 से 8 मिलियन डॉलर (करीब 74 करोड़ रुपए) का भुगतान किया जाएगा। जामनगर में उन्हें टीम के साथ बड़े कंटेनरों के साथ देखा गया, जिनमें बड़े शो के लिए मंच की सजावट और बैग शामिल थे।

  • प्री-वेडिंग में थीम के अनुसार ड्रेस कोड
    पहले दिन का ड्रेस कोड: शुक्रवार रात शानदार कॉकटेल पार्टी के लिए 'एन इवनिंग इन एवरलैंड' थीम।
    दूसरे दिन का ड्रेस कोड: जंगल फीवर, सुबह वंतारा विजिट के लिए कपड़े और जूते। मेला रूज के लिए शाम को ड्रेस कोड डैज़लिंग देसी रोमांस है।
    तीसरे दिन का ड्रेस कोड: टस्कर ट्रेल्स के लिए ठाठ कपड़े और शाम को इवेंट के लिए ट्रेडिशनल इंडियन ड्रेस।
  • मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी भाई की शादी में शामिल होने के लिए पत्नी श्लोका के साथ जामनगर पहुंचे। सेलिब्रेशन पूरे जोश के साथ शुरू हो चुका है। कई मशहूर हस्तियां और कलाकार का पहुंचना जारी है। 
  • मुकेश अंबानी ने प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में क्रिकेटरों को भी न्योता दिया है। इसमें सचिन तेंदुलकर और परिवार, एमएस धोनी और परिवार, रोहित शर्मा, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, और इशान किशन जैसे प्लेयर्स शामिल हैं।

  • अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की रोमांटिक कहानी। राधिका और अनंत बचपन से दोस्त थे। 2018 में दोनों को पहली बार रिश्ते के बारे में पता चला। दोनों को ईशा अंबानी की शादी में एक साथ देखा गया था। पिछले साल 19 जनवरी को पारंपरिक गोल धना सेरेमनी में इनकी सगाई हुई। अभी 1-3 मार्च तक प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन हो रहा हैं। शादी 12 जुलाई को मुंबई में होगी।
  • प्री-वेडिंग के ग्रैंड सेलिब्रेशन में कई बड़े बिजनेस लीडर्स भी शामिल होंगे। इनमें बिजनेस टाइकून बिल गेट्स, गौतम अडाणी, कुमार मंगलम बिड़ला के अलावा क्रिकेटर और बॉलीवुड के सितारे उपस्थिति दर्ज कराएंगे। 
  • एक इंटरव्यू में अनंत अंबानी ने बताया कि कैसे गंभीर हेल्थ इश्यू के वक्त राधिका उनके साथ खड़ी रहीं। उनकी प्रेम कहानी समर्पण के रूप में सामने आती है। मुश्किल वक्त में अनंत के प्रति राधिका का दृढ़ विश्वास, प्यार और रोमांस मंत्रमुग्ध करता है।

जुकरबर्ग समेत कई खास मेहमान पहुंचे जामनगर
अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी के लिए जामनगर में सितारों का जमावड़ा लग रहा है। इनमें मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चान, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प, पॉप सिंगर रिहाना, शाहरुख खान सपरिवार, सलमान खान और रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण शामिल हैं। गेस्ट लिस्ट में मल्टी-इंस्ट्रूमेंटलिस्ट एडम ब्लैकस्टोन, रानी मुखर्जी, अर्जुन कपूर और अयान मुखर्जी जैसी मशहूर हस्तियां भी शामिल हैं। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस और उनकी पत्नी अमृता फड़णवीस भी मौजूद हैं।

किंग खान परिवार के साथ सेलिब्रेशन में लेंगे हिस्सा
गौरी खान नीले रंग की ड्रेस में नजर आईं, जबकि शाहरुख खान ने काली शर्ट और पोनीटेल पहनी थी। आर्यन ने काले रंग की प्रिंटेड टी-शर्ट पहनी हुई थी, जबकि सुहाना काले रंग के को-ऑर्डसेट में प्यारी लग रही थीं। रानी मुखर्जी, बोनी कपूर, ओरहान अवत्रामणि और एटली को उनके परिवार के साथ जामनगर एयरपोर्ट पर देखा गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) 

मेनू में 2500 डिश, जापानी और पारसी व्यंजन होंगे खास
सितारों से सजे भव्य आयोजन में थाई, जापानी, मैक्सिकन, पारसी और पैन एशियाई व्यंजनों वाले शाही मेनू में 2,500 से अधिक डिश शामिल रहेंगी। अंबानी परिवार ने प्री-वेडिंग में आने वाले मेहमानों का खाना तैयार करने के लिए खासतौर पर इंदौर से 21 शेफ को जामनगर बुलाया है। अंबानी परिवार ने प्री-वेडिंग शुरू होने से पहले 28 फरवरी को अन्न सेवा में 51 हजार लोगों को भोजन कराया था।

5379487