Logo
election banner
Volkswagen Taigun : कार खरीदने से पहले उसका 'सेफ्टी पॉइंट ऑफ व्यू' देखना बहुत जरूरी होता है, क्योंकि कार जितनी सेफ होगी उतना ही हम भी सुरक्षित होंगे। फोर-व्हीलर में 5 स्टार रेटिंग को सबसे सेफ माना जाता है।

Volkswagen Taigun : जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन अपने सुरक्षित कारों के लिए जानी जाती है। कंपनी ने साल 2021 में अपनी 2.0 स्कीम के तहत टाइगुन SUV को लॉन्च किया था। इससे कंपनी को काफी सफलताएं मिली। इस कार को दो पेट्रोल इंजन वैरिएंट के साथ पेश किया गया। पहला 1.0 TSI और दूसरा 1.5 EVO है। SUV को ग्लोबल NCAP में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। सेफ होने के कारण मार्केट में इसकी मांग अधिक है। चलिए आपको इस कार के बारे में डिटेल बताते हैं। 

टाइगुन में पावरफुल इंजन 
फॉक्सवैगन टाइगुन में 1.5 EOV अपने सेगमेंट में सबसे पावरफुल इंजनों में से एक है। यह 5000 से 6000 rpm पर 148bhp का मेक्सिमम पावर और 1600 से 3500rpm पर 250nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।  यह 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या पैडल शिफ्टर्स के साथ 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ आता है। 

इसे भी पढ़ें : Kawasaki ने 5 दिन बाद ही लॉन्च कर दी दमदार Z900 बाइक, जानिए प्राइस से लेकर इसकी डिटेल  

एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी बढ़ाती है माइलेज 
SUV में एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी (ACT) काम करती है। जब इंजन कम लोड पर चलता है तो कोस्टिंग के समय यह 4 में से दो सिलेंडर बंद कर देता है। वहीं, ACT एक्टिव होने पर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक इको इंडिकेटर और एक 2 सिलेंडर मोड दिखता है। 

ट्रैफिक, सिटी और हाइवे पर कितना माइलेज 
फॉक्सवैगन टाइगुन SUV हैवी ट्रैफिक में 8 से 9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं, सिटी में ये कार 11 से 13 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं, हाइवे पर निकलने के बाद यही कार आपको 15 से 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने लगती है।    

jindal steel Ad
5379487