Logo
election banner
टोयोटा (Toyota) ने भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर इनोवा क्रिस्टा का नया GX+ वैरिएंट लॉन्च किया है। इसे 7 और 8 सीटर कॉन्फिगरेशन में खरीद पाएंगे।

(मंजू कुमारी)
टोयोटा (Toyota) ने भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर इनोवा क्रिस्टा का नया GX+ वैरिएंट लॉन्च किया है। इसे 7 और 8 सीटर कॉन्फिगरेशन में खरीद पाएंगे। कंपनी ने इस SUV में कई प्रीमियम फीचर्स के साथ टेक्नोलॉजी को जोड़ा है। इनोवा क्रिस्टा के नए GX+ वैरिएंट को बेस-स्पेक GX और मिड-स्पेक VX के बीच रखा गया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 21.39 लाख से 21.44 लाख रुपए के बीच है। वहीं, स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 19.99 लाख से 26.30 लाख तक हैं।

पार्किंग के लिए कैमरा दिया
इनोवा क्रिस्टा GX+ वैरिएंट में रियर-व्यू कैमरा के फीचर को जोड़ा गया है। इससे कार को पार्क करना आसान हो गया है। इस MPV में ऑटो-फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यू मिरर (ORVMs), डैश कैम, डायमंड कट एलॉय व्हील, लकड़ी के पैनल और प्रीमियम फैब्रिक सीट जैसी कई फीचर्स दिए हैं।

सेफ्टी के लिए कई नई फीचर्स
सेफ्टी के लिए इसमें एंटी-लॉक ब्रेक, एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल शामिल है। इसमें GX वैरिएंट की तुलना में 14 नए फीचर्स दिए हैं। इसे सुपर व्हाइट, एटीट्यूड ब्लैक मीका, अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज मेटैलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल और सिल्वर मेटैलिक रंगों ऑप्शन में खरीद पाएंगे।

2 ड्राइव मोड भी मिलेंगे
बात करें इसके इंजन की तो क्रिस्टा GX+ में एक 2.4-लीटर, 4-सिलेंडर GD सीरीज डीजल इंजन दिया गया है, जो 148bhp की पावर और 343Nm का पीक टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस वैरिएंट में बेहतर ड्राइविंग के लिए 2 ड्राइव मोड मिलते हैं। जिसमें ईको और पावर शामिल हैं।

5379487