Logo
election banner
New SUV: टोयोटा ने एसयूवी के 4X2 वेरिएंट पर बेस्ड फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन लॉन्च किया है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी।

(मंजू कुमारी) 
New SUV:
भारत में कार कंपनी टोयोटा की फॉर्च्यूनर का अपना ही जलबा है। कंपनी इस लग्जरी SUV की अब तक 2.5 लाख यूनिट की बिक्री कर चुकी है। इसका जश्न मनाने के लिए टोयोटा ने एसयूवी के 4X2 वेरिएंट पर बेस्ड फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन लॉन्च किया है। नए टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन में कुछ ऐड-ऑन फीचर्स और एक्सटीरियर अपग्रेड शामिल किए गए हैं। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी।

टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर वेरिएंट में क्या है खास?
फॉर्च्यूनर लीडर वेरिएंट स्टैंडर्ड 4X2 वेरिएंट पर बेस्ड है और इसकी कीमतें ग्राहकों द्वारा चुनी गई एक्सेसरीज पर डिपेंड करती हैं। उम्मीद है कि इस एसयूवी का प्राइस स्टैंडर्ड वेरिएंट से थोड़ा ज्यादा होगा। फॉर्च्यूनर लीडर वेरिएंट के बाहरी हिस्से में नए बम्पर स्पॉइलर शामिल हैं। फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन में कॉस्मेटिक अपडेट और ऐड-ऑन फीचर्स मिलेंगे।  

तीन डुअल-टोन शेड्स में मिलेगी नई टोयोटा फॉर्च्यूनर 
एसयूवी में ऑफिशियल एक्सेसरी, ब्लैक अलॉय व्हील और तीन डुअल-टोन शेड्स भी मिलेंगे। यह एसयूवी सुपर व्हाइट, प्लैटिनम पर्ल व्हाइट और सिल्वर मेटालिक ऑप्शन में उपलब्ध होगी। एंटीरियर में ट्रिम बेस्ड अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के अलावा डुअल-टोन सीट कवर, एक टायर प्रेशर मॉनिटर, ऑटो-फोल्डिंग रियरव्यू मिरर और एक वायरलेस चार्जर मिलता है। 

टोयोटा फॉर्च्यूनर के नए वेरिएंट की क्या है ताकत?
नई टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन में 2.8-लीटर डीजल इंजन है, जो 201 bhp पॉवर के साथ आता है। इसमें टॉर्क गियरबॉक्स के आधार पर अलग-अलग है। मैनुअल वेरिएंट 420 Nm जनरेट करता है, जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वेरिएंट 500 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

5379487