Logo
election banner
Tata Tiago EV: टाटा ने इलेक्ट्रिक कार खरीदारों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने अपनी छोटी टीयागो ईवी को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। जबकि, कीमत में किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुई है।

Tata Tiago EV: नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने 2024 मॉडल के लिए Tiago.ev पर नए फीचर्स पेश किए हैं और नए फीचर्स कुछ सुविधाएं लाते हैं। सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसकी कीमत में किसी प्रकार की बदलाव नहीं की है। यानी कहने का मतलब ये है कि आपको उसी कीमत में टाटा टीयागो ईवी की अपडेटेड वर्जन मिलेगा। चलिए बताते हैं कि इस नए अपडेट में क्या कुछ खास है।

नए फीचर्स में क्या है खास?
टॉप-ऑफ-द-लाइन XZ+ Tech LR अब ऑटो-डिमिंग IRVM के साथ आता है जो ऑटोमेटिक रूप से पीछे से हेडलाइट्स को ब्राइट बनाने में मदद करता है। स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए कार की केबिन में फास्ट 45W टाइप-सी पोर्ट को जोड़ा गया है और यह सुविधा XZ+ वेरिएंट से पेश की गई है। पोलेन एयर फिल्टर और ऑटो-फोल्ड आउटसाइड रियरव्यू मिरर अब केवल XZ+ वेरिएंट पर उपलब्ध हैं और कंपनी ने सभी वेरिएंट से ब्लैक रूफ भी हटा दी है।

Tiago EV
Tiago EV

Tata Tiago EV Range
Tiago.ev चार ट्रिम्स - XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux में उपलब्ध है। ईवी में दो लिथियम-आयन बैटरी पैक ऑप्शन मिलते हैं। इसमें एक 19.2kWh बैटरी पैक जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो 61hp पावर और 110Nm टॉर्क पैदा करता है। इसकी रेंज को लेकर दावा किया गया है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 250KM तक चलती है। दूसरा वेरिएंट 24kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। यह मोटर 74hp पावर और 114Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी रेंज को कंपनी दावा करती है कि यह सिंगल चार्ज पर 315KM की दूरी तय करने में सक्षम है।

Tiago.ev
Tiago.ev

चार्जिंग की बात करें तो दोनों बैटरी पैक को 50kW DC फास्ट चार्जर का उपयोग करके केवल 57 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। स्टैंडर्ड 3.3kW होम चार्जर का उपयोग करके, 19.2kWh बैटरी को 5 घंटे 5 मिनट में 10-100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। जबकि, 24kWh बैटरी को 6 घंटे 20 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इतना ही नहीं इसके साथ एक वैकल्पिक 7.2kW AC फास्ट चार्जर भी है जो 19.2 kWh बैटरी को चार्ज करने के लिए 2 घंटे 35 मिनट का समय लेता है और 24 kWh के लिए 3 घंटे 35 मिनट का समय लेता है।

यह भी पढ़ेंः Volkswagen Tiguan मॉडल पर 3.4 लाख रुपए तक बचाने का मौका, Virtus और Taigun पर भी भारी-भरकम Discount

Tata Tiago EV Features:
फीचर्स के मामले में, टियागो ईवी में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हिल स्टार्ट और डिसेंट असिस्ट, टीपीएमएस, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैंप और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और क्रूज कंट्रोल मिलता है। टियागो ईवी में एक मल्टी-मोड रीजन भी है, जिसे चार लेवल के साथ पहली बार नेक्सॉन ईवी मैक्स के साथ पेश किया गया था।

Tata ev
Tata ev

Tata Tiago EV Price In India
कंपनी ने कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है और ईवी की कीमत अभी भी 8 से 11.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। यानी आप पुरानी कीमत पर टाटा टीयागो को नए फीचर्स अपडेट के साथ खरीद सकते हैं।

5379487