Logo
Suzuki Swift Sportier : सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक का एक स्पोर्टियर वर्जन तैयार कर रही है। कंपनी ने इसकी फोटो जारी की है।  

Suzuki Swift Sportier: जापानी फोर व्हीलर ब्रांड सुजुकी ने हाल ही में जापान में न्यू जेनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को लॉन्च किया है। ग्लोबल मार्केट में नई सुजुकी स्विफ्ट 3 ट्रिम लेवल और हाइब्रिड तकनीक के साथ एक नए पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। वहीं, मारुति सुजुकी ने भारतीय सड़कों पर नई स्विफ्ट की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी स्विफ्ट हैचबैक का एक स्पोर्टियर वर्जन भी तैयार कर रही है। 

ऐसी है डिजाइन 

इस साल टोक्यो ऑटो सैलून जनवरी में आयोजित किया जाएगा। सुजुकी ने नई स्पोर्टियर स्विफ्ट की फोटो जारी की है। कॉन्सेप्ट के तौर पर इसे पीले रंग में तैयार किया गया है। जिसे 'कूल येलो रेव' कहा जाता है। इसके बाहरी हिस्से में भी कई बदलाव किया गया है। 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्टियर

कंपनी ने नई सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्टियर कॉन्सेप्ट के बारे में ज्यादा डिटेल्स की जानकारी नहीं दी है। तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि नया स्पोर्टियर कॉन्सेप्ट ब्लैक-आउट विंग मिरर और पिलर्स के रूप में कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आएगी। 

हैचबैक में डोर पैनल पर स्पोर्टियर डिकल्स और ग्राफिक्स भी हैं। अन्य बदलावों में स्मोक्ड एलईडी हेडलैम्प्स और टेल-लाइट्स, ग्लॉस ब्लैक कलर की फ्रंट स्किड प्लेट और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील मिलेंगे। 

अब इसके फीचर्स जान लीजिए

न्यू जेनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को नई फ्रोंक्स क्रॉसओवर और बलेनो के इंटीरियर के समान रखा गया है। यह नई डुअल-टोन ब्लैक-बेज इंटीरियर स्कीम के साथ आता है। इस हैचबैक में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल के लिए टॉगल स्विच जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

कैसी है न्यू जेनरेशन स्विफ्ट

न्यू जेनरेशन स्विफ्ट एक अपडेटेड HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। जिसे न्यू जेनरेशन डिजायर सब-4 मीटर सेडान के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा। इसे पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। यह  हैचबैक 1.2-लीटर, 12V, DOHC इंजन से लैस है, जो 5700rpm पर 82bhp पॉवर और 4500rpm पर 108Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

माइल्ड हाइब्रिड मॉडल डीसी सिंक्रोनस मोटर के साथ आता है। यह 3.1bhp और 60Nm का एक्स्ट्रा पावर और टॉर्क आउटपुट देता है। ट्रांसमिशन ऑप्शंस में 5-स्पीड मैनुअल और नया सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स शामिल है। उम्मीद है कि भारत-स्पेक मॉडल में एएमटी विकल्प भी मिल सकता है। 

jindal steel hbm ad
5379487