Logo
Steelbird HI-tech India : हेलमेट और राइडिंग गियर बनाने वाली भारतीय कंपनी स्टीलबर्ड अब दुनिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी बन गई है। कंपनी ने साल 2023 में दुनियाभर में 80 लाख हेलमेट बेच डाले। 1 जनवरी 2023 से 31 दिसंबर 2023 तक कंपनी का रेवेन्यू 687 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है।

Steelbird HI-tech India : स्टीलबर्ड दुनिया की सबसे बड़ी हेलमेट बनाने वाली कंपनी बन गई है। कंपनी ने 2023 में वैश्विक स्तर पर 77 लाख 99 हजार 273 हेलमेट की बिक्री की है। हेलमेट के अलावा स्टीलबर्ड हेलमेट ने सफलतापूर्वक 3,44,865 साइड बॉक्स भी बेचे हैं। यह दुनिया भर में बेची गई कुल 81,44,138 यूनिट्स में योगदान देता है। इससे स्टीलबर्ड ग्रुप के राजस्व में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई है। कंपनी ने 1 जनवरी 2024 से 31 दिसंबर 2024 तक 1 करोड़ हेलमेट बनाने का लक्ष्य रखा है।

स्टीलबर्ड कंपनी सेफ्टी स्टैंडर्ड्स को पार करते हुए अत्याधुनिक हेलमेट टेक्नोलॉजीज को पेश करने के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट (आरएंडडी) में महत्वपूर्ण निवेश कर रही है। पिछले साल स्टीलबर्ड का प्रदर्शन शानदार रहा है, जिसने हेलमेट बिक्री में सभी प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ दिया। स्टीलबर्ड ने असाधारण बिक्री आंकड़ों और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए रणनीतिक पहलों से प्रेरित होकर खुद को बाइक हेलमेट मार्केट में अग्रणी के रूप में स्थापित किया है। कंपनी को ग्लोबल बाइक हेलमेट मार्केट में 6.8 फीसदी सीएजीआर हासिल करने की उम्मीद है, जो 2030 तक 3.88 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच जाएगा। 

स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड के एमडी राजीव कपूर का कहना है कि दुनिया के सबसे बड़े हेलमेट निर्माता के रूप में स्टीलबर्ड सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और जीवन बचाने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी विश्व स्तर पर सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के महत्वपूर्ण उद्देश्य में योगदान करते हुए लगातार सफलता और विकास की आशा रखती है। उन्होंने कहा कि हम हेलमेट निर्माण में अग्रणी रहे हैं, पैकेजिंग को छोड़कर, ईपीएस, बकल, स्टिकर, रिवेट्स समेत बहुत कुछ इन-हाउस ही मैन्युफैक्चर करते हैं। यह व्यापक दृष्टिकोण प्रत्येक उत्पाद में गुणवत्ता और सुरक्षा के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करता है।
 

5379487