Logo
election banner
Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी ने फ्रोंक्स का नया मिड-लेवल डेल्टा+ (O) वेरिएंट 8.93 लाख रुपए में लॉन्च किया है। क्रॉसओवर केवल 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा।

Maruti Suzuki: मारूति सुजूकी इंडिया ने अपनी Fronx कार का नया वेरिएंट बाजार में उतारा है। कंपनी ने इसे नया नाम Fronx Delta+ (O) नाम दिया है। इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। इस वेरिएंट को 8.93 लाख रुपए में लॉन्च किया गया है। यह क्रॉसओवर केवल 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध होगी। 

6 एयरबैग सेगमेंट में सबसे किफायती कार
फ्रौंक्स का यह वेरिएंट Delta+ और Zeta के बीच का है। Delta+ (O) वेरिएंट में डेल्टा+ वेरिएंट की तरह दो फ्रंटल एयरबैग्स के बजाय कुल 6 एयरबैग्स मिलते हैं, जिससे इस सेगमेंट में यह सबसे किफायती वेरिएंट होगा।

फ्रौंक्स के नए वेरिएंट की क्या होगी कीमत?
इस नए वेरिएंट में एक्स्ट्रा साइड और एयरबैग्स के अलावा कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। Delta+ (O) वेरिएंट की कीमत दो एयरबैग्स वाले Delta+ वेरिएंट से 15,000 रुपए अधिक है, और इस नए वेरिएंट के के बाद भी Fronx देश की 10 सबसे किफायती कारों और SUVs का हिस्सा नहीं है, जिनमें 6 एयरबैग्स हैं।

Maruti Fronx का क्या है पॉवरट्रेन?
बता दें कि मारूति Fronx में 1.2 लीटर के पेट्रोल या 1.0 लीटर के टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। पेट्रोल इंजन 90hp और 113Nm पॉवर जनरेट करता है। यह CNG ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है, जबकि टर्बो 100hp और 148Nm जनरेट करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शंस में 5-स्पीड स्टैंडर्ड मैनुअल ट्रांसमिशन है, पेट्रोल इंजन के लिए 5-स्पीड एएमटी और टर्बो-पेट्रोल यूनिट के लिए 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर शामिल हैं।

इन भारतीय कारों से है फ्रौंक्स का मुकाबला?
Maruti Fronx की कीमत 7.51 लाख रुपए से 12.88 लाख रुपए के बीच है। इसके Delta+ (O) MT की कीमत 8.93 लाख रुपए और Delta+ (O) AMT की कीमत 9.43 लाख रुपए है। इसके प्रतिद्वंद्वी टोयोटा, पिछले दिनों लॉन्च हुई महिंद्रा XUV3XO, टाटा नेक्सन, किया सोनेट और अन्य कॉम्पैक्ट SUVs के साथ मुकाबला करती है।

(मंजू कुमारी)

jindal steel Ad
5379487