Logo
election banner
Mahindra XUV3XO: महिंद्रा की नई गाड़ी XUV3XO लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसमें जिप-जैप-जूम ड्राइविंग मोड, पैनोरमिक सनरूफ और लेवल 2 ADAS जैसे फीचर शामिल होंगे।

(मंजू कुमारी)
Mahindra XUV3XO: महिंद्रा एंड महिंद्रा 29 अप्रैल को अपनी नई कार XUV3XO लॉन्च करने जा रही है। जिसमें नई डिज़ाइन और कई एडवांस फीचर शामिल हैं, जो इसे भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में खड़ा करने में मदद करेंगे। पिछले दिनों महिंद्रा इसका एक टीचर जारी किया था। इसके बाद XUV3XO में 20.1 किमी प्रति लीटर माइलेज मिलने का दावा किया जा रहा है, माना जा रहा है कि यह डीजल वेरिएंट के लिए है। 

महज 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड 
Mahindra XUV3XO के शानदार माइलेज के साथ यूजर्स को कई लेटेस्ट फीचर्स का फायदा मिलेगा। कंपनी ने इसमें जिप-जैप-जूम ड्राइविंग मोड, पैनोरमिक सनरूफ और लेवल 2 ADAS जैसे फीचर शामिल किए हैं। टीज़र से संकेत मिला है कि नई एसयूवी (डीजल वेरिएंट) का माइलेज 20.1 किमी प्रति लीटर हो सकता है। साथ ही XUV3XO महज 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

XUV3XO में 'ज़िप-ज़ैप-ज़ूम' ड्राइविंग मोड 
महिंद्रा की यह एसयूवी डीजल और पेट्रोल दोनों पावरट्रेन ऑप्शन के साथ लॉन्च की जाएगी। टीज़र के मुताबिक, Mahindra XUV3XO में 'ज़िप-ज़ैप-ज़ूम' ड्राइविंग मोड मिलते हैं। इनमें इको (ज़िप), कम्फर्ट (ज़ैप) और स्पोर्ट (ज़ूम) शामिल हैं। बता दें कि कंपनी ने यह मोड पहली बार XUV700 के साथ पेश किए थे और फ्यूल की बचत समेत कई शानदार ड्राइविंग अनुभवों का वादा किया था। नई एसयूवी के डिज़ाइन को ग्राहकों के सामने लाने की कोशिश की गई है। जो महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी लाइनअप से प्रभावित और ज्यादा एडवांस होने का संकेत देती है। 

महिंद्रा XUV3XO में स्मार्टफोन से कंट्रोल होगा AC  
XUV3XO कई आकर्षक फीचर्स से लैस होगी। इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ, एड्रेनोएक्स ऑपरेटिंग सिस्टम और हरमन-कार्डन का सात-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलेगा। अन्य फीचर्स में स्मार्टफोन के जरिए एयर कंडीशनिंग का रिमोट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, 7 एयरबैग और लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) शामिल हैं। इससे एडवांस डिजाइन में कंपनी ने यूनिक ग्रिल, उल्टे C-आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, ट्विन-बैरल प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और रिडिजाइन बम्पर शामिल है।

कितने रुपए में बुक कर सकते हैं महिंद्रा की नई SUV?
- दूसरी ओर, XUV3XO की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। आप इसे शुरुआती बुकिंग राशि 21,000 रुपए में बुक कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मौजूदा ग्राहक  अपनी आउटगोइंग XUV300 मॉडल को बदलने पर 1.59 लाख रुपए तक की छूट का फायदा उठा सकते हैं।
- इस सेगमेंट में महिंद्रा XUV3XO का मुकाबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा जैसे गाड़ियों से होगा। 
 

5379487