Logo
election banner
Mahindra XUV3X0: महिंद्रा की आगामी एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ और XUV 400 EV मॉडल की याद दिलाने वाला डैशबोर्ड लेआउट शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

(मंजू कुमारी)
Mahindra XUV3X0:
भारतीय ऑटोबाइल कंपनी महिंद्रा ने सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में अपनी नई Mahindra XUV3X0 पेश करने वाली है। इसे लेकर कार प्रेमियों के बीच उत्साह बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों जारी एक टीज़र में कंपनी ने ड्राइविंग एक्सपीरियंस में क्रांति लाने के लिए एक एडवांस फीचर सेट की झलक दिखाई है। जो क्लाइमेट कंट्रोल जैसी रिमोट ऑपरेशन की सुविधा मुहैया कराएगा। 

सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में क्रांति के लिए महिंद्रा तैयार
रिमोट ऑपरेशन के लिए AdrenoX OS टेक्नोलॉजी के साथ महिंद्रा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में क्रांति लाने के लिए तैयार है। यह फीचर इस सेगमेंट में शीर्ष प्रतिस्पर्धा के साथ मॉडर्न कनेक्टिविटी, इंडस्ट्री-लीडिंग फीचर्स, सेफ्टी प्रायोरिटी और एक नई डिजाइन प्रदान करेगा।

महिंद्रा ने बॉश के साथ तैयार की टेक्नोलॉजी 
महिंद्रा ने AdrenoX OS को पहली बार 2021 में XUV700 के साथ लॉन्च किया था। यह महिंद्रा और लीडिंग इंजीनियरिंग कंपनी बॉश का साझा प्रोडक्ट है। जिसे एक शानदार और सहज अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एड्रेनोएक्स कनेक्ट AI महिंद्रा के कनेक्टेड सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म का हिस्सा है।

मोबाइल और स्मार्टवॉच से कनेक्ट रहेगी SUV
ऑटोमेकर के मुताबिक, इस प्लेटफ़ॉर्म को ऑन-बोर्ड और ऑफ-बोर्ड कैपिसिटी दोनों के लिए सॉफ़्टवेयर और सिस्टम क्षमताओं को मर्ज करने के लिए कहा जाता है। इससे यूजर को अपने मोबाइल ऐप और स्मार्टवॉच पर कुछ निश्चित कनेक्टिविटी फीचर एक्सेस करने में मदद करेगा। इसके अलावा XUV3X0 कई नए फीचर पेश करने के लिए तैयार है। जैसे- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पैनोरमिक सनरूफ, बड़े साइज का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री व्यू कैमरा और हाई क्वालिटी साउंड सिस्टम आदि। 

XUV3X0 में क्या हैं एडवांस फीचर्स, जानिए?
कंपनी ने नई एसयूवी में 7 एयरबैग और लेवल 2 एडीएएस (उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली) को शामिल करने के साथ सिक्योरिटी फीचर्स को मजबूत करने को प्राथमिकता दी है। महिंद्रा ने  XUV3X0 के डिज़ाइन में इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) एसयूवी लाइनअप से प्रभावित एक नई रेंज डेवलप करने का संकेत दे दिया है। एसयूवी के मेन डिज़ाइन फीचर्स में लेटेस्ट ग्रिल, रीडिज़ाइन की गई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, ट्विन-बैरल प्रोजेक्टर हेडलैंप और एक अपडेटेड बम्पर शामिल हैं।

इन कारों को टक्कर देगी महिंद्रा की नई XUV3X0
भारतीय बाजार में XUV3X0 की टक्कर मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट से होने की उम्मीद है। 21,000 रुपए के प्री-बुकिंग ऑफर के साथ महिंद्रा डीलर ग्राहकों को अन्य मॉडलों को XUV3X0 में बदलने का विकल्प दे रहे हैं। इसके साथ ही आउटगोइंग मॉडल्स पर आकर्षक छूट संभावित ग्राहकों के लिए फायदे का सौदा हो सकता है।

5379487