Logo
election banner
महिंद्रा ने अपनी अपकमिंग XUV300 से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने आज एक टीजर जारी किया है जिसमें उसने इसकी झलक दिखाई। हालांकि, टीजर में उसने XUV3X0 नाम दिखाया। बता दें कि ये SUV 29 अप्रैल को लॉन्च की जाएगी।

(मंजू कुमारी)
महिंद्रा एक एक टीजर ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में हलचल मचा दी है। दरअसल, कंपनी ने 30 सेकेंड का एक टीजर जारी किया है, जिसमें उसने अपनी अपकमिंग महिंद्रा XUV3X0 की झलक दिखाई है। माना जा रहा है कि ये XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल होगा। बता दें कि कंपनी अपनी अपकमिंग XUV300 की टेस्टिंग लंबे समय से कर रही है। ग्राहकों को भी इस मॉडल का ब्रेसब्री से इंतजार है। टीजर में ये SUV बेहद लग्जरी दिखाई दे रही है। बता दें कि कंपनी इसी महीने 29 तारीख को इसे लॉन्च करने वाली है। तो आपको इसकी लॉन्चिंग तक कार खरीदने का प्लान होल्ड कर लेना चाहिए।

महिंद्रा XUV3X0 का एक्सटीरियर
बात करें महिंद्रा XUV3X0 के डिजाइन को 30 सेकेंड के टीजर में ज्यादा कुछ तो दिखाई नहीं दिया, लेकिन डार्क शेड में जितनी भी झलक दिखी उससे ये साफ हो जाता है कि ये बेहद लग्जरी होगी। इस SUV में नए लुक के साथ ग्रिल, नए LED DRLs और फ्रंट में नई हेडलाइट यूनिट और नए एलॉय व्हील दिखाई दे रहे हैं। बैक में कनेक्टेड टेललाइट्स दिख रही हैं। इसका आइकॉनिक कलर यलो या गोल्डल जैसा हो सकता है। डुअल टोन कलर के लिए इसमें ब्लैक रूफ मिल सकती है। कुल मिलाकर कंपनी ने इसमें एकदन नए एलिमेंट का इस्तेमाल किया है।

महिंद्रा XUV3X0 का इंटीरियर
अब बात करें XUV3X0 के इंटीरियर की तो महिंद्रा ने इसे अंदर से प्रीमियम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इसमें 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपडेटेड ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और नई अपहोल्स्ट्री मिल सकती है। केबिन में वेंटिलेटेड सीट्स और प्रीमियम साउंड सिस्टम के साथ सनरूफ भी मिलने की उम्मीद है। जैसे टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है। इसका केबिन काफी बड़ा होगा। ताकी बैक सीट वाले पैसेंजर पूरी तरह से कम्फर्टेबल रहें।

महिंद्रा XUV3X0 का इंजन
माना जा रहा है कि कंपनी इसके इंजन में शायद चेंजेस नहीं करेगी। यानी इसमें XUV300 की तरह दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इनमें पहला 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट है, जो 109 बीएचपी का पावर और 200 एनएम की टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 115 बीएचपी का पावर और 300 एनएम की टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT शामिल हैं।

महिंद्रा XUV3X0 का मुकाबला
अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि महिंद्रा XUV3X0 कि सेगमेंट SUV होगी। हालांकि, ये महिंद्रा XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल होती है तब भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू जैसे मॉडल से होगा। माना जा रहा है कि महिंद्रा XUV3X0 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8 लाख रुपए हो सकती है।

5379487