Logo
election banner
Kawasaki’s New Launch: कावासाकी ने अपनी नई बाइक को दो कलर के साथ पेश किया है। साथ ही इस एडवेंचर बाइक वर्सेस 650 के परफॉर्मेंस में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

(मंजू कुमारी)
Kawasaki’s New Launch: कावासाकी इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक वर्सेस 650 लॉन्च की है। इस एडवेंचर बाइक (एडीवी) की प्राइस 7.77 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। एडवेंचर लवर्स खास तरह से डिजाइन इस बाइक को बड़ा पसंद कर रहे हैं। साथ ही वर्सेस 650 को खरीदने की चाह रखने वालों में इसे लेकर बड़ा उत्साह और उत्सुकता है। कावासाकी इंडिया ने गुरुवार को सोशल मीडिया के जरिए लॉन्चिंग का ऐलान किया। आइए, जानते हैं इसकी खासियतें... 

1) लेटेस्ट कलर के साथ आई
2024 वर्सेस 650 दो नए रंगों मेटैलिक मैट डार्क ग्रे/एबोनी और मेटैलिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक/कैंडी लाइम ग्रीन में पेश की गई है। पहला कलर बाइक को काले, ग्रे और लाल रंग की ट्रिपल-टोन फिनिश देता है, जबकि दूसरा वाला हरा, काला और ग्रे फिनिश प्रदान करता है।

2) परफार्मेंस में बदलाव नहीं 
कावासाकी वर्सेस 650 के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह 649cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन पर चलेगी। जो 8500rpm पर 67PS और 7000rpm पर 61Nm पॉवर जनरेट करता है। इसे गति और क्लास की श्रेणी में शामिल किया जा सकता है।

3) पहले से ज्यादा मजबूती मिलेगी
बाइक का निर्माण ट्यूबलर डायमंड फ्रेम पर हुआ है और इसमें प्रीलोड और एडजस्टेबल रिबाउंड डंपिंग के साथ 41 मिमी का उलटा कांटा और प्रीलोड एडजस्टेबलिटी के साथ एक ऑफ-सेट मोनोशॉक है। यह बाइक 17 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है जो 120-सेक्शन फ्रंट और 160-सेक्शन रियर ट्यूब टायर के साथ लिपटे हुए हैं।

5) प्रभावी ब्रेकिंग सिस्टम
कावासाकी वर्सेस 650 में ब्रेकिंग सिस्टम को प्रभावी बनाने के लिए बाइक में ट्विन 300 मिमी पेटल डिस्क और पीछे की ओर एक 250 मिमी पेटल डिस्क है। इसे 219 किलोग्राम का वजन है, जो इसे स्टेबल और सुरक्षित बनाता है। बाइक 17 इंच के अलॉय व्हील पर चलती है। 

6) बाइक की प्रमुख विशेषताएं 
कावासाकी के नए मॉडल में राइडोलॉजी ऐप के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 4.3 इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले भी मिलेगा। इसमें औसत ईंधन खपत, गति, गियर स्थिति, ईंधन स्तर, ट्रिप मीटर और ओडोमीटर जैसी आवश्यक रीडआउट भी शामिल हैं। यह कावासाकी के दो-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ पेश की गई। 

7) राइडर कम्फर्ट 
बाइक में विंडस्क्रीन भी शामिल है, जो राइडर को सेफ्टी प्रदान करेगी। इसे बटन से एडजस्ट किया जा सकता है। कावासाकी वर्सेस 650 बाइक 600-700 सीसी सेगमेंट में ट्रायम्फ टाइगर 660 समेत अन्य एडवेंचर बाइक को टक्कर देगी। 
 

5379487