Logo
election banner
Hyundai Manufacturing Plant In Pune: हुंडई ने जनलर मोटर्स से पुणे के तालेगांव में प्लांट खरीदा था। अब कंपनी उसे रेनोवेट करने की तैयारी में है। अगले सप्ताह दावोस में World Economic Forum में MoU साइन होंगे।

Hyundai Manufacturing Plant In Pune : हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) भारत में अपना दूसरा प्लांट लगाने जा रही है। कंपनी पुणे के तालेगांव में पिछले साल जनलर मोटर से यह प्लांट खरीदा था। तमिलनाडु के बाद हुंडई का भारत में यह दूसरा प्लांट स्थापित होगा। इस प्लांट को कंपनी 7 हजार करोड़ रुपए से रिन्यू करेगी। यह डील स्विट्जरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम समिट में साइन की जाएगी। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस ने यह जानकारी X पर दी है।  

फडनवीस ने लिखा कि हुंडई मोटर इंडिया के MD और CEO किम उंसो, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर J.W रयु, और दूसरे ऑफिशियल्स से मिलकर खुशी हुई। उन्होंने मुझे पुणे के तालेगांव में हुंडई के 7 हजार करोड़ के निवेश के बारे में बताया। उन्होंने अलग-अलग मुद्दों पर मेरी सहायता भी मांगी है। सरकार की ओर से मैंने उन्हें इस प्रोजेक्ट को लागू करने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हुंडई मोटर के साथ इस डील की मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) अगले हफ्ते दावोस में साइन होगा। 

5379487