Logo
election banner
Best Mileage Car: हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) के CNG मॉडल के माइलेज से जुड़े कुछ आंकड़े सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस पोस्ट में दावा किया गया है कि एक्सटर CNG ने 33Km/Kg का माइलेज दिया है।

Best Mileage Car: हुंडई एक्सटर के CNG मॉडल के माइलेज से जुड़े कुछ आंकड़े सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस पोस्ट में दावा किया गया है कि एक्सटर CNG ने 33Km/Kg का माइलेज दिया है। खास बात ये है कि कंपनी एक्सटर के CNG मॉडल के माइलेज को लेकर 27Km/Kg का दावा करती है। ऐसे में इतना ज्यादा माइलेज मिलने एक्सटर को अपने सेगमेंट में काफी आगे ले जाता है। बता दें कि एक्सटर की भारतीय बाजार में सीधी टक्कर टाटा पंच से होती है। हालांकि, दोनों सेल्स के बीच बड़ा अंतर है। पंच मार्च में देश की नंबर-1 कार रही, तो एक्सटर टॉप-10 से बाहर रही।

Exter Owners Share Impressive 33 KM With CNG Mileage Figures
Exter Owners Share Impressive 33 KM With CNG Mileage Figures

सोशल मीडिया पर माइलेज का दावा
सोशल मीडिया यूजर दुरई आनंद ने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्होंने एक्सटर से 1300Km का सफर तय किया। इस दौरान उसका औसत माइलेज 17 Km/l रहा। इस सफर के दौरान AC ऑन रहा। उन्होंने एक्सटर से हाईवे के साथ सिटी और ट्रैफिक में भी सफर किया। इसी पोस्ट पर एक अन्य यूजर दीपक राय ने दावा किया कि उनकी एक्सटर CNG ने हाईवे पर 33Km/Kg का माइलेज दिया। जबकि AC ऑन करने के बाद माइलेज 30Km/Kg रहा। पेट्रोल मोड में इसका माइलेज 17Km/l से ज्यादा का रहा। बता दें कि एक्सट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 612,800 रुपए है।

हुंडई एक्सट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
हुंडई एक्सटर में 1.2 पेट्रोल MT इंजन मिलता है। इसके बेस मॉडल में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सेंट्रल लॉकिंग, कीलेस एंट्री, 3-पॉइंट सीट बेल्ट सभी सीट के लिए, सीट बेल्ट रिमायंडर, LED टेल लैम्प, बॉडी कलर्स बंपर्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट्स क्लस्टर 4.2-इंच MID के साथ, मल्टीपल रीजनल UI लेंग्वेज, फ्रंट पावर विंडोज ,एडजेस्टेबल रियर हेडरेस्ट, मैनुअल AC, ड्राइवर सीट हाइट एडजेस्टमेंट, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (EX (O) केवल), हिल स्टार्ट असिस्ट (EX (O) केवल) और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (EX (O) केवल) मिलते हैं।

6 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड
एक्सटर के CNG वैरिएंट पर 3 से 4 सप्ताह, पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन पर 3 से 4 सप्ताह, पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन के EX, EX(O) पर 14 से 16 सप्ताह और पेट्रोल ऑटो (AMT) पर 4 से 6 सप्ताह का वेटिंग पीरियड है। इसके टॉप मॉडल में डैशकैम, फ्रंट और रियर मडगार्ड, 8-इंच टचस्क्रीन के साथ ब्लूलिंक, एंबियंट साउंड ऑफ नेचर, होम कार लिंक विद एलेक्सा और OTA अपडेट फोर मैप एंड इन्फोटेनमेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपए है। 
(मंजू कुमारी)

5379487