Logo
election banner
Hyundai Creta Sales Over 1 Million : 8 सालों में हुंडई क्रेटा ने सेल्स का कीर्तिमान रचा है। इसमें कई अपडेट किए गए लेकिन कॉम्पिटशिन के बावजूद क्रेटा मिड साइड में बिकने वाली पहली suv बन हुई है। 

Hyundai Creta Sales Over 1 Million : हुंडई की SUV Creta की भारत में 10 लाख से ज्यादा बिक्री हो गई है। यह कार 2015 में लॉन्च हुई थी।  फिलहाल सेकेंड जेनरेशन के फेसलिफ्ट वर्जन में मौजूद है। एसयूवी ग्राहकों के बीच यह कार बहुत पॉपुलर है। यही वजह है कि इसकी बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है। 

हर 5 मिनट में एक क्रेटा की बिक्री
पिछले 8 सालों में हुंडई क्रेटा में एक के बाद एक कई अपडेट दिए गए हैं। सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद, हुंडई क्रेटा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज एसयूवी बनी हुई है। इसकी औसतन हर 5 मिनट में 1 यूनिट की बिक्री होती है। कंपनी ने जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था, जिसे पहले ही 51,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। 

Coo बोले- क्रेटा ने ग्राहकों के दिलों पर कब्जा किया
क्रेटा की इस उपलब्धि पर बोलते हुए हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के COO तरूण गर्ग ने कहा, “हुंडई क्रेटा एक ऐसा ब्रांड रहा है जिसने भारतीय ग्राहकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है और भारत को 'एसयूवी लाइफ के साथ जीना' सीखा दिया है। भारतीय सड़कों पर 1 मिलियन से ज्यादा क्रेटा के साथ, 'CRETA' ब्रांड ने अंडिस्प्यूटेड एसयूवी होने की अपनी छवि की पुष्टि की है। हाल ही में लॉन्च हुई नई हुंडई क्रेटा को भी ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और अब तक इसकी 60,000 से अधिक बुकिंग हो चुकी हैं। हमारे ग्राहकों ने क्रेटा के प्रति जो प्यार और विश्वास दिखाया है, उसके लिए हम बेहद आभारी हैं। रेवोल्यूशनरी टेक्नोलॉजीज की शुरूआत में अग्रणी के रूप में हम उद्योग में सभी क्षेत्रों में माइलस्टोन को स्थापित करना और बेंचमार्क री-डिफाइन करना जारी रखेंगे। 

जल्द लॉन्च होगा एन-लाइन वेरिएंट
इसके अलावा कंपनी ने भारत से क्रेटा SUV की 2.80 लाख से ज्यादा यूनिट्स का निर्यात भी किया है। यह एसयूवी मॉडल लाइनअप में तीन इंजन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 160bhp, 1.5L टर्बो पेट्रोल, एक 115bhp, 1.5L पेट्रोल, और एक 116bhp, 1.5L डीजल इंजन शामिल है। कंपनी क्रेटा एसयूवी का स्पोर्टियर एन लाइन वेरिएंट भी तैयार कर रही है, जिसके फरवरी या मार्च 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस एसयूवी में एन लाइन-स्पेसिफिक कॉस्मेटिक अपग्रेड और री-ट्यून सस्पेंशन सेटअप होगा। इसमें 160PS, 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ डुअल-क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होगा। 
 

5379487