Logo
election banner
Citroen C3 Aircross: यूरोप में बिक्री के लिए तैयार हो रही सी3 एयरक्रॉस भारतीय-स्पेसिफिक मॉडल की तुलना में 7 मिमी लंबी है, जो कि 4,390 मिमी लंबाई में है। इसमें 7 सीटर अरेंजमेंट्स हैं।

(मंजू कुमारी) 
Citroen C3 Aircross: कार कंपनी सिट्रोएन ने यूरोपीय मार्केट के लिए नई सी3 एयरक्रॉस एसयूवी की पहली झलक दिखाई है। यह उसके भारतीय स्पेसिफिक वेरिएंट से अलग होगी, क्योंकि यूरोपीय स्पेसिफिक मॉडल को स्मार्ट कार आर्किटेक्चर के मुताबिक डिजाइन किया गया है, जो कि भारतीय मॉडल के सीएमपी आर्किटेक्चर से डिफरेंट है। इसके अलावा यूरोपीय स्पेसिफिक सी3 एयरक्रॉस में भी कई स्टाइलिंग होगी। हालांकि दोनों मॉडल एक ही पावरट्रेन ऑप्शन को साझा करेंगे।

पहले मॉडल के मुकाबले थोड़ी अलग है डिजाइन  
नई सी3 एयरक्रॉस यूरोप में बिक्री के लिए तैयार हो रही है और इसकी डिजाइन पहले मॉडल के मुकाबले थोड़ी अलग नजर आती है। इसमें नए फ्रंट और रियर एंड्स बॉक्सी पैटर्न में है। फ्रंट में नई लाइटिंग के साथ डीआरएल, फ्रंट ग्रिल और रियर के तरफ स्कल्प्टेड टेलगेट और सी-आकार के टेल लैंप्स शामिल हैं। ब्लैक क्लैडिंग और चांदी जैसी एसेसरीज इसे शानदार लुक देती है। साइड्स पर सी3 एयरक्रॉस की डिजाइन भारतीय स्पेसिफिक मॉडल जैसी है।

सी3 एयरक्रॉस यूरोप में पहली 7 सीटर एसयूवी बनेगी
यूरोप में बिक्री के लिए तैयार हो रही सी3 एयरक्रॉस भारतीय-स्पेसिफिक मॉडल की तुलना में 7 मिमी लंबी है, जो कि 4,390 मिमी लंबाई में है। इसमें 7 सीटर अरेंजमेंट्स हैं। सी3 एयरक्रॉस यूरोप में अपने सेगमेंट में 7 सीटें प्रदान करने वाली पहली एसयूवी बन सकती है। सिट्रोएन की नई कार में पेट्रोल, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन मिलेंगे। इनमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल है, जो 91 एचपी पॉवर और 5 स्पीड मैनुअल के साथ मिलेगी। जबकि 48 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन को 6 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन मिलेगी। इसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट 44 Kwh की बैटरी पैक के साथ आएगा। 

भारत में इन गाड़ियों से है सी3 एयरक्रॉस का मुकाबला
बता दें कि सिट्रोएन भारतीय बाजार में सी3 एयरक्रॉस को बेचता है। इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 110 एचपी पॉवर और 190 एनएम टॉर्क पैदा होता है। यह हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, मारुति सुज़ुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, एमजी एस्टोर, होंडा इलेवेट और वीडब्ल्यू टाइगुन को टक्कर देती है। इसके साथ ही सिट्रोएन नो साल के अंत में एयरक्रॉस का इलेक्ट्रिफाइड वेरिएंट भी लॉन्च करने की योजना बनाई है। फिलहाल कंपनी नई कार लॉन्चिंग से पहले भारत में नए डीलरशिप्स ओपन की प्रोसेस में है।

5379487