Logo
election banner
Cheapest Sunroof Cars: अभी टाटा अल्ट्रोज का यह मॉडल 7.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होता है, जिसे भारत में सबसे सस्ती सनरूफ कार माना जाता है।

(मंजू कुमारी)
Cheapest Sunroof Cars
: भारत में सनरूफ कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। टाटा नेक्सॉन ने निचले ट्रिम्स के साथ सनरूफ का चलन शुरू किया। अब टाटा अल्ट्रोज़ भारत में सनरूफ से लैस सबसे किफायती कार है। सनरूफ को अक्सर एक प्रीमियम फीचर के तौर पर देखा जाता है, जो कार मालिक के ओनरशिप एक्सपीरियंस को बढ़ाता है। फिलहाल, सनरूफ की ऐसी मांग है कि यह किसी प्रोडक्ट को बना और बिगाड़ सकता है। निचले लेवल के ट्रिम लेपर सनरूफ लगाना कंपनियों के लिए भी फायदेमंद साबित हो रहा है। यहां हम ऐसी कारों की जानकारी दे रहे हैं, जो 10 लाख रुपए के अंदर सनरूफ ऑफर कर रही हैं। 

1) Tata Altroz – XM (S) Petrol MT
- टाटा अल्ट्रोज का यह मॉडल 7.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होता है, जिसे भारत में सबसे सस्ती सनरूफ कार माना जाता है। अल्ट्रोज़ एक प्रीमियम हैचबैक है, जो मारुति सुजुकी बलेनो और हुंडई आई20 को टक्कर देती है। अल्ट्रोज़ 5 स्टार क्रैश रेटिंग वाली देश की बहुत कम कारों में शामिल है। साथ ही यह कार भारत में डीजल इंजन से लैस एकमात्र हैचबैक है, जो बूट के लिए ट्विन-सिलेंडर सीएनजी तकनीक से लैस इकलौती प्रीमियम हैचबैक है। उम्मीद है कि अल्ट्रोज़ रेसर जल्द ही भारत में लॉन्च होगी।

2) Kia Sonet – HTE (O) 1.2 Petrol MT
- किआ इंडिया (Kia India) ने कुछ दिन पहले भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर SUV सोनेट के दो नए वैरिएंट लॉन्च किए हैं। इन्हें पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्श में खरीद पाएंगे। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपए है। किआ सोनेट एचटीई (ओ) 1.2 एमटी क्रॉसओवर/एसयूवी सनरूफ के साथ कंपनी की सबसे किफायती पेशकश है।

3) Hyundai Exter – SX 1.2 Petrol MT
- एक्सटर हुंडई के लाइनअप में सनरूफ वाली सबसे किफायती कार है। इससकी शुरुआती कीमत 8.23 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। एक्सटर के साथ हुंडई एसएक्स ट्रिम सनरूफ ऑफर कर रही है, जो टॉप-स्पेक एसएक्स (ओ) से एक ट्रिम नीचे है। यह एक क्रॉसओवर व्हीकल है, जो पिछले साल लॉन्च हुई थी। यह वेन्यू के एक लेवल पीछे है।  

4) Tata Punch 
- इस पेट्रोल एमटी सनरूफ कार की कीमत 8.35 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसमें कोई शक नहीं है कि पंच आज टाटा की रॉकस्टार कार है। यह ​​बिक्री के मामले में ब्लॉकबस्टर हिट रही है। टाटा मोटर्स एक्म्प्लिश्ड ट्रिम से ही पंच के साथ सनरूफ ऑफर की जा रही है, जो टॉप-स्पेक क्रिएटिव से एक ट्रिम नीचे है। 

5) Hyundai i20 – Sportz (O) Petrol MT 
- हुंडई i20 - स्पोर्टज़ एक प्रीमियम हैचबैक सनरूफ कार है, जो कि एक्सटर के बाद कंपनी का दूसरा सबसे किफायती प्रोडक्ट है। इसकी शुरुआती कीमत 8.73 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसे कुछ महीने पहले लॉन्च किया गया था। इसके पेट्रोल एमटी वेरिएंट में सनरूफ फैसिलिटी मिल रही है। 

6) Mahindra XUV300 
- एक्सयूवी300 एक बड़े बदलाव के कगार पर है। यहीं नहीं फेसलिफ्ट के लॉन्च के साथ इसके नाम में भी बदल होगा, जो अब XUV 3XO हो जाएगा। जबकि फेसलिफ़्टेड मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा होने की चर्चा है। मौजूदा XUV400 में W4 1.2 पेट्रोल MT वेरिएंट से ही सनरूफ है, जिसकी कीमत 8.66 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

7. Tata Nexon – Smart+ S Petrol 5MT 
- देश में सबसे लोकप्रिय सब 4 मीटर एसयूवी टाटा नेक्सॉन सबसे पॉपूलर है, जिसने प्री-फेसलिफ्ट मॉडल पर एक्सएम (एस) ट्रिम के साथ निचले ट्रिम्स कॉन्सेप्ट में सनरूफ की शुरुआत की है। अभी यह कार नेक्सन के फेसलिफ्ट वेरिएंट के साथ बेस स्मार्ट ट्रिम (पर्सोना) से ही सनरूफ ऑफर कर रही है। इस वैरिएंट की कीमत 9.8 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

jindal steel Ad
5379487