Logo
election banner
Ather 450 Apex E-Scooter : न्यू ईयर में एथर एनर्जी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर 450 Apex को लॉन्च करने वाला है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी की सबसे तेज दौड़ने वाला स्कूटर होगा।

Ather 450 Apex E-Scooter Launch Date: एथर एनर्जी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर एपेक्स को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। कंपनी ने इसके लिए बुकिंग प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर नए साल यानी 2024 से बाजार में उपलब्ध होगा। टीजर के अनुसार, स्कूटर बैंगलोर स्थित ईवी निर्माता का अब तक का सबसे फास्ट स्कूटर होगा। सामने आई जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे हो सकती है। चलिए इस स्कूटर की कीमत, खासियत और उपलब्धता के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Ather 450 Apex E-Scooter इस दिन होगा लॉन्च
कंपनी की साइट पर साझा की गई जानकारी के अनुसार एथर एनर्जी 450 एपेक्स ई-स्कूटकर को 6 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा और इसकी डिलीवरी 24 मार्च से शुरु होगी। ग्राहक यहां क्लिक करके इस स्कूटर को बुक कर सकते हैं।

Ather 450 Apex के फीचर्स
कंपनी ने 450 Apex के बारे में अधिक विवरण को साझा नहीं की है। लेकिन अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार  एथर का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चार राइडिंग मोड के साथ आएगा, जिसमें इको, राइड, स्पोर्ट और वार्प + (450 Apex) शामिल है। Warp + राइडिंग मोड वर्तमान में पेश किए गए Warp मोड का एक संशोधित वर्जन हो सकता है, जिसे फास्ट एसलरेशन के लिए बनाया गया है।

डिजाइन की बात करें तो, स्कूटर की स्पोर्टी लुक को दिखाने के लिए एक कॉन्सट्रासटिंग फ्रेम के साथ ट्रांसपैरेंट बॉडी पैनल की सुविधा हो सकती है। इसके अलावा, कुछ रिपोर्ट्स कहा गया है कि Ather 450 Apex की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे हो सकती है, जो इसे एथर के लाइनअप में सबसे अलग बनाती है।

Ather 450 Apex की क्या होगी कीमत?
जहां तक कीमत की बात है तो तो एथर की मौजूदा 450X ई-स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 1.38 लाख रुपये है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी एपेक्स की कीमत 450X से 20,000 रुपये अधिक रख सकती है। हालांकि, एथर ने आधिकारिक तौर पर स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

5379487