Logo
अप्रिलिया (Aprilia) की मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में हिट हो रही है। कंपनी की सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 की हाई डिमांड के चलते इसका वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है।

Aprilia RS 457 Waiting Period:अप्रिलिया की मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में हिट हो रही है। कंपनी की सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 की हाई डिमांड के चलते इसका वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है। यदि आप इस मोटरसाइकिल को अभी बुक करते हैं तब इसकी डिलीवरी 2 महीने के बाद मिलेगी। कंपनी इस मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन पियाजियो के बारामती प्लांट में कर रही है। यहां से इसे देश के बाहर भी भेजा जा रहा है। कंपनी अपनी प्रोडक्शन लाइन में 3 शिफ्ट के साथ इसका प्रोडक्शन कर रही है। ताकि डिमांड और सप्लाई के बीच बढ़ रहे अंतर को कम किया जा सके। इसकी डेली 50 यूनिट तैयार हो रही हैं।

अप्रिलिया RS 457 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

अप्रिलिया RS 457 के इंजन की बात करें इस इस मोटरसाइकिल में 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर, DOHC इंजन दिया है, जो 47bhp की पावर जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर क्लच और डुअल क्विकशिफ्टर से जोड़ा है। इस मोटरसाइकिल में 3 राइडिंग मोड के साथ थ्री-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ राइड-बाय-वायर जैसी फीचर्स भी मिलते हैं।

बात करें इसके डिजाइन की तो ये काफी अग्रेसिव बाइक है। इसमें ट्रांसपेरेंट वाइजर के साथ स्प्लिट LED हेडलाइट, कट और क्रीज के साथ शार्प बॉडी पैनल और एक स्प्लिट सीट सेटअप मिलता है। इसमें 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, बैकलिट स्विचगियर और टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट भी मिलता है। 

सेफ्टी के लिए इसमें आगे की तरफ USD फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट दी है। जबकि ब्रेकिंग के लिए ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलते हैं। बता दें कि भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4.1 लाख रुपए है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला KTM RC 390, कावासाकी निंजा 400, यामाहा YZF R3 जैसे मॉडल से होता है।

(मंजू कुमारी)
 

CH Govt Haryana Ad jindal steel hbm ad
5379487