Logo
election banner
Sapne Me Maa Durga Ko Dekhna: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में हमें मां दुर्गा की मूर्ति दिखाई देती है तो यह शुभ होता है। इसका अर्थ है कि, व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानियां जल्द ही समाप्त होने वाली है। साथ ही जीवन में चल रहा मानसिक तनाव भी खत्म होने की कगार पर आ गया है।

Sapne Me Maa Durga Ko Dekhna: स्वप्न शास्त्र में कई तरह की चीजों का उल्लेख मिलता है, जिनका अपना एक विशेष सांकेतिक अर्थ होता है। उन्हीं में से एक है सपने में मां दुर्गा का दिखाई देना। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर हम आपको स्वप्न शास्त्र के माध्यम से बता रहे है कि, सपने में मां दुर्गा के दर्शन होने का जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि, सपने में मां दुर्गा किस स्वरुप में और किस तरह से हमें दर्शित होती है। ऐसी स्तिथि में आपको उलझन में पड़ने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। इस लेख में हम आपको स्वप्न शास्त्र के हवाले से इस बारे में विस्तार से बता रहे है। जानते है- 

सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में हमें मां दुर्गा की मूर्ति दिखाई देती है तो यह शुभ होता है। इसका अर्थ है कि, व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानियां जल्द ही समाप्त होने वाली है। साथ ही जीवन में चल रहा मानसिक तनाव भी खत्म होने की कगार पर आ गया है। या फिर कारोबार में लाभ होने वाला है। 

सपने में मां दुर्गा का मंदिर देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में मां दुर्गा का मंदिर दिखाई देता है तो यह शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि, जल्द आपकी इच्छाएं पूरी होने वाली है। वहीं, यदि आप अपने वर्तमान जीवन में किन्हीं समस्याओं को लेकर चिंतित चल रहे है, तो वह भी मातारानी की कृपा से जल्द दूर होने की संभावना है। 

सपने में मां काली को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में मां काली के दर्शन होते है तो यह न तो शुभ है और न ही अशुभ। इसका अर्थ है कि, आप अपनी मौजूदा लाइफ में किसी बात को लेकर मन में डर रखकर बैठे है। संभव है आप जीवन में किन्हीं समस्याओं में उलझे हुए हो। ऐसी स्तिथि में मां के मंदिर में जाकर दर्शन करें। 

मां दुर्गा को लाल वस्त्रों में देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में आपको लाल वस्त्रों में मां दुर्गा दर्शन देती है तो यह शुभ संकेत हो सकता है। इसका अर्थ है कि, आपकी कोई दिली ख्वाहिश जल्दी पूरी होने की संभावना बन रही है। संभव है कि, सिंगल या अविवाहित लोगों के जीवन में पार्टनर की एंट्री हो सकती है। 

सपने में शेरावाली मां दुर्गा को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप अपने सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार देखते है, तो यह शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि, जल्द ही आपकी आर्थिक स्तिथि मजबूत होने वाली है। संभावना बन रही है कि, कारोबार में आपको बड़ी सफलता मिलने वाली है, जिसकी वजह से अकस्मात धन लाभ हो सकता है।

5379487