Logo
Shaniwar ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में नींबू का संबंध शुक्र और चंद्रमा से बताया गया है। नींबू खट्टा होता है जिसका संबंध शुक्र से और इसके जलीय होने का सम्बन्ध चंद्रमा से है। यही वजह है कि नींबू के कुछ विशेष उपाय करने से व्यक्ति की कुंडली में शुक्र और चंद्रमा की स्थिति मजबूत बनेगी।

Nimbu Ke Totke: नींबू के टोटके अथवा उपाय आपकी आर्थिक और मानसिक परेशानी का अंत कर सकते है। ज्योतिष शास्त्र में नींबू का संबंध शुक्र और चंद्रमा से बताया गया है। नींबू खट्टा होता है जिसका संबंध शुक्र से और इसके जलीय होने का सम्बन्ध चंद्रमा से है। यही वजह है कि नींबू के कुछ विशेष उपाय करने से व्यक्ति की कुंडली में शुक्र और चंद्रमा की स्थिति मजबूत बनेगी। साथ ही कई तरह की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। चलिए जानते है इनके बारे में-

नींबू के चमत्कारी उपाय 
(Nimbu Ke Upay Hindi) 

- अपनी मेहनत का फल प्राप्त करने के लिए आप हनुमान मंदिर में एक नींबू और चार लौंग लेकर जाएं। हनुमान जी के सामने नींबू में चारों लौंग को लगा दें। अब सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही हनुमान जी से प्रार्थना करें और लौंग लगे नींबू को अपने साथ वापस ले आएं। जब आपका कार्य पूरा हो जाएं तो लौंग लगे नींबू को बहते जल में प्रवाहित कर देवें। इस उपाय को करने से आपके रुके हुए कार्य पूरे होते है और सफलता के चांस बढ़ जाते हैं। 

- कारोबार में बढ़ोतरी के लिए शनिवार के दिन एक नींबू लेकर उसे कार्यस्थल की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद इसके चार टुकड़े कर चौराहे पर चारों दिशाओं में फेंक देवें। यह प्रक्रिया आपको लगातार 7 शनिवार करनी चाहिए। इस उपाय को करने से जीवन में आर्थिक मजबूती के द्वार खुलने लगते है। 

- किसी भी कार्य में भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त करने के लिए आप एक नींबू लेकर उसे अपने सिर के ऊपर 7 बार वार करें और उसके 2 टुकड़े कर देवें। बाएं साइड वाले टुकड़े को राइट साइड में फेंके और राइट साइड वाले टुकड़े को लेफ्ट साइड में फेंक देवें। इस उपाय से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। 

- जीवन में सुख-शांति और समृद्धि के द्वार खोलने के लिए एक नींबू लें और उसे चौराहे पर ले जाकर सिर से लेकर पैर तक 21 बार वार लेवें। अब इसे चार भागों में काटकर हर दिशा में फेंक देवे। अब एक पानीदार नारियल लेकर अपने ऊपर से 21 बार वार लेवें और इसे मंदिर में ले जाकर जला देवें। 

- यदि कोई बच्चा अथवा कोई व्यक्ति बुरी नजर से पीड़ित है, तो उसके सिर से लेकर पैर तक सात बार नींबू को वार लेवें। इसके बाद उसके चार टुकड़ें करें। अब इसे किसी सुनसान स्थान या तिराहे पर जाकर फेंक देवें। ध्यान रखें फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देखें। इस उपाय से बुरी नजर का खात्मा होता है। 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

5379487