Logo
election banner
Akshaya Tritiya Shubh Yog 2024: इस वर्ष 10 मई को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी। ज्योतिष गणना के अनुसार इस दिन गजकेसरी योग बन रहा है। अक्षय तृतीया प्रतिवर्ष वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीय तिथि पर मनाई जाती है, इस बार मई 10 मई को है।

Akshaya Tritiya Shubh Yog 2024: इस वर्ष 10 मई को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी। ज्योतिष गणना के अनुसार इस दिन गजकेसरी योग बन रहा है। अक्षय तृतीया प्रतिवर्ष वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीय तिथि पर मनाई जाती है, इस बार मई 10 मई को है। इस दिन गजकेसरी के साथ-साथ रवि योग भी निर्मित हो रहा है। कहते है अक्षय तृतीया के अवसर पर व्यक्त जो भी कार्य करता है, उसे उसमें सफलता प्राप्त होती है। ऐसे में ये दिन बेहद ख़ास है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 10 May 2024 को इस बार गजकेसरी योग निर्मित हो रहा है। इसके अलावा मंगल और बुध के मिलन से मीन राशि में धन योग भी बन रहा है। साथ ही रवि योग भी बन रहा है। इन सभी राजयोग के साथ-साथ इस दिन अक्षय तृतीया भी मनाई जानी है। ऐसी स्तिथि में 4 राशियों के जातकों की किस्मत चमकने वाली है। चलिए जानते है कौनसी है वे 4 राशियां और उनके जातकों के जीवन में कौन-कौन से बदलाव होने के संकेत मिल रहे है- 

वृष राशि
(Vrash Rashi) 

अक्षय तृतीया का दिन वृष राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है। इस राशि के जातकों को मनमुताबिक सफलता मिलने की संभावना बन रही है। आय के नए अवसर उत्पन्न होने जा रहे है, जिससे आर्थिक स्तिथि में सुधार आएगा। व्यापार में मुनाफा होगा और निवेश का समय अच्छा है, जो लाभकारी रहेगा। 

मिथुन राशि
(Mithun Rashi) 

मिथुन राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया शुभ संकेत लेकर आ रही है। इस दिन बन रहे शुभ योगों की वजह से मिथुन राशि के लोगों का बैंक बैलेंस भी बढ़ने की उम्मीद है। कानूनी मामलों का निपटारा भी हो सकता है। साथ ही नौकरी में प्रमोशन और लंबे समय से अटके काम पूरे होने की संभावना है। 

तुला राशि
(Tula Rashi) 

10 मई अक्षय तृतीया का दिन तुला राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। इन जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी। समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलने के आसार है। विद्यार्थी जातक बाहर जाकर पढ़ाई करने पर विचार कर सकते है। 

धनु राशि
(Dhanu Rashi) 

अक्षय तृतीया का दिन धनु राशि के व्यापारियों के लिए शुभ साबित होने वाला है। इस दिन निवेश करने का लाभ भविष्य में अच्छे परिणाम देगा। संपत्ति या वाहन की खरीददारी करने के योग बन रहे है। पारिवारिक संबंध पहले से अधिक मजबूत बनते दिखाई दे रहे है। कपल्स के लिए दिन शुभ होने वाला है। 

5379487